menu-icon
India Daily
share--v1

BJP ने निकाला हरियाणा का हल! JJP के साथ लड़ेगी चुनाव या अपनाएगी 'एकला चलो' की नीति

Haryana Assembly Election: हरियाणा में भाजपा के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया है. गृहमंत्री अमित शाह की बैठक के बाद उन्होंने कहा कि भाजपा 90 सीटों पर अकेले ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी. प्रधान का ये बयान पंचकूला के सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में होने वाली पार्टी कार्यकारिणी बैठक से पहले किया है. उन्होने हरियाणा में बहुमत की सरकार बनाने का दावा किया है.

auth-image
India Daily Live
BJP
Courtesy: Social Media

Haryana Assembly Election: लोकसभा चुनाव से फुर्सत होकर भारतीय जनता पार्टी अब विधानसभा चुनावों में जुट गई है. हरियाणा में भी इसी साल विधानसभा के चुनाव हैं. इसके लिए 29 जून शनिवार को पार्टी कार्यकारिणी की बैठक का भी आयोजित हुई. बैठक पार्टी ने बड़ा फैसला ले लिया है. इसका ऐलान प्रदेश चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया है. उन्होंने पंचकूला में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक से पहले कहा कि यहां बीजेपी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. प्रदेश में हम किसी तरह का गठबंधन नहीं कर रहे हैं.

हरियाणा विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करने के लिए अमित शाह पंचकुला पहुंचे थे. इस बैठक में धर्मेंद प्रधान के साथ ही सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देव, हरियाणा के CM नायब सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर और अन्य आला नेता शामिल हुए.

गठबंधन की जरूरत नहीं

लोकसभा चुनाव को लेकर किए गए सवाल पर प्रधान ने कहा कि भाजपा हरियाणा में बहुमत के साथ सत्ता में लौटने के लिए तैयार है. पार्टी को सरकार बनाने के लिए किसी की जरूरत नहीं है. हमारा मानना है कि सत्ता में बने रहने के लिए लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरना जरूरी है. हमने प्रदेश में काम किया है. इस कारण तीसरी बार फिर से हम सरकार बनाने के लिए तैयार हैं. हमें पूरा भरोसा है कि जमता हमारा साथ देगी.

JJP का गठबंधन टूटा

बता दें लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मार्च 2024 में भाजपा और जेजेपी गठबंधन खत्म हो गया था. इसके बाद हरियाणा के तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस्तीफा दे दिया था और भाजपा ने निर्दलियों के समर्थन से सरकार बनाई थी. इस सरकार मे नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री बनाए गए थे.

CM क्यों बदला?

मीडिया के साथियों ने जब धर्मेंद्र प्रधान से चुनाव के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये तो पार्टी को तय करना है कि किस कार्यकर्ता को जिम्मेदारी दी जानी है. कुछ ऐसा ही जवाब उन्होंने CM बदलने के सवाल पर दिया है. प्रधान ने कहा कि आजकल लोग स्थिरता और विकास चाहते हैं. हमें लेकर हरियाणा में समर्थन में लहर है.

नीट मामले में कांग्रेस पर हमला

मीडिया से बात करते हुए धर्मेंद प्रधान ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा में चर्चा से भाग रही है. दोनों सदनों में अध्यक्षों ने कहा कि राष्ट्रपति ने इसका उल्लेख किया है. आप उनके अभिभाषण पर अपनी बात करते हुए मुद्दे में बात करें. प्रधान ने कहा कि हम NEET में चर्चा के लिए तैयार हैं लेकिन कांग्रेस छात्रों का हित नहीं चाहती है वो चर्चा से भाग रही है और सदन में हंगामा कर रही है.