menu-icon
India Daily
share--v1

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में मुठभेड़, सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी जारी

Encounter Breaks Out In Poonch: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. मुठभेड़ तब शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की संभावना की सूचना के आधार पर घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. सेना ने कहा कि घटनास्थल पर अतिरिक्त बल भेज दिया गया है.

auth-image
India Daily Live
Poonch Encounter
Courtesy: X Post

Encounter Breaks Out In Poonch: जम्मू -कश्मीर के पुंछ जिले के सुदूर पठानतीर इलाके में शनिवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है. रविवार को अधिकारियों ने बताया कि मेंढर सब-डिवीजन के गुरसाई टॉप के पास आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने ये अभियान शुरू किया.

अधिकारी ने बताया कि जैसे ही सर्च टीम संदिग्ध स्थान के पास पहुंची, उन पर गोलीबारी शुरू हो गई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. गोलीबारी जारी है और इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही, हाल ही में हुई मुठभेड़ों के जवाब में सुरक्षा बलों ने शनिवार को किश्तवाड़, उधमपुर, पुंछ और राजौरी जिलों में आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिया है, जिसमें दो सैनिक मारे गए और दो आतंकवादी मारे गए.

जंगलों में ज्वाइंट ऑपरेशन दूसरे दिन भी जारी

किश्तवाड़ जिले में छत्रू बेल्ट में पिंगनल दुगड्डा के जंगलों में संयुक्त अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा. पिछली मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) समेत दो सैन्यकर्मियों की हत्या और दो अन्य को घायल करने के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने खोजी दलों में शामिल हो गए.

एक बड़े इलाके की घेराबंदी कर दी गई है, सुरक्षा बलों ने अंधेरे और घने जंगल की आड़ में भागे आतंकवादियों का पता लगाने के लिए ड्रोन और अन्य उन्नत उपकरण तैनात किए हैं. हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों के साथ कोई नया संपर्क नहीं हुआ है.

11 सितंबर को मार गिराए थे दो आतंकी

इस बीच, उधमपुर जिले के खंडरा टॉप, कुदवाह और रायचक के ऊपरी इलाकों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है. यह 11 सितंबर को जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के दो आतंकवादियों के मारे जाने के बाद हुआ है. पुंछ के सुरनकोट के जंगली इलाकों के साथ-साथ राजौरी जिले के नौशेरा और थानामंडी में भी इसी तरह के तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं.

इसके अलावा, शुक्रवार रात बारामूला के चक टापर क्रीरी पट्टन इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई. कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट कर बताया कि बारामूला के चक टापर क्रीरी पट्टन इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस और सुरक्षा बल ड्यूटी पर हैं. आगे की जानकारी बाद में दी जाएगी.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!