menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली के अंडरपासों का जलभराव हो रहा जानलेवा, डूबकर मर गए तीन लोग, जगह-जगह निकल रहीं लाशें

Rain In Delhi: भीषण गर्मी के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आई बारिश अब जानलेवा हो रही है. दिल्ली में जलभराव के कारण अंडरपास मौत का कुआं बनते जा रहे हैं. शनिवार को अंडरपास में डूबने से 3 लोगों की मौत हो गई. वहीं पूरे शहर में अब तक बारिश से 11 मौतों का दावा किया जा रहा है. इससे पहले शुक्रवार को एयरपोर्ट में पार्किंग एरिया की छत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.

auth-image
India Daily Live
Delhi Rain Update
Courtesy: Social Media

Delhi Rain Update: देशभर में कुछ राज्यों को छोड़कर मानसून अब पूरी तरह एक्टिव हो चुका है. देश की राजधानी दिल्ली में भले ही मानसून अभी आधिकारिक रूप से न पहुंचा हो लेकिन यहां हो रही बारिश ने कोहराम मचा दिया है. राजधानी में अब तक बारिश के कारण हुए अलग-अलग हादसों में 11 लोगों की मौत हो गई है. शनिवार को 2 बच्चों के साथ ही एक व्यक्ति का शव अंडरपास के जलभराव से निकाला गया.

दिल्ली में बारिश आफत बनकर बरस रही है. गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह तक हुई बारिश ने 44 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. हालात इतने भयंकर हो गए हैं कि बस और ट्रक भी पानी में डूबने लगे हैं. शहर में रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल रही हैं.

सिरसपुर में दो लड़कों की मौत

दिल्ली में सिरसपुर अंडरपास के पास 12 साल के लड़के के डूबने की जानकारी शनिवार दोपहर 2:25 बजे पुलिस स्टेशन बादली को मिली. मौके पर पहुंचने पर पता चला कि मेट्रो के पास बने अंडरपास में करीब 2.5-3 फीट पानी भरा हुआ था. फायर ब्रिगेड ने तलाशी अभियान चलाया और 2 लड़कों के शव बरामद किए. बताया जा रहा है यहां लड़के नहाते समय डूब गए. हालांकि, मामला संदिग्ध है. इस कारण 174 सीआरपीसी की कार्रवाई की जा रही है.

ओखला में एक व्यक्ति की मौत

ओखला इलाके में बने अंडरपास में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. ओखला औद्योगिक क्षेत्र पुलिस को इसकी जानकारी मिली. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि एक व्यक्ति बेहोश होकर पानी में डूबा हुआ है. मृतक स्कूटर चला रहा था. उसे बाहर निकालकर एम्स ट्रॉमा सेंटर भेजा गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि मामले में कानूनी प्रक्रिया की जा रही है.

अब तक 7 मौतों का दावा

दिल्ली में 24 घंटों में 9 इंच बारिश हुई है. जो जून 1936 में एक दिन में 9.27 इंच बारिश के बाद दूसरी सबसे ज्यादा बारिश है. एक ही दिन में बारिश ने यहां 4 महीने का कोटा पूरा कर दिया है. इस बारिश के कारण दिल्ली में अब तक अलग-अलग घटनाओं में 11 लोगों की मौत हो गई है. आज हुई 3 मौतों के अलावा कल 5 लोगों की मौत हुई थी. शुक्रवार को अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग के गड्ढे में गिरने से 3 मजदूरों की मौत हो गई थी.

यहां हो सकती है और बारिश

IMD ने शनिवार को भी कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें उत्तर भारत के हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश के साथ साथ पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा का भा नाम शामिल हैं. इनके साथ ही गोवा, महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, छत्तीसगढ़, बिहार, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कर्नाटक में भी बारिश का अनुमान है.