menu-icon
India Daily
share--v1

महिला की ड्रेस में मिली लाश, एयरपोर्ट के ऑफिसर की 'आत्महत्या' से सब हैरान, आखिर क्या है मामला?

Body Found In Suspicious Circumstances: एयरपोर्ट अथॉरिटी के एक सीनियर ऑफिसर को एयरपोर्ट पर अपने आधिकारिक आवास पर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया. ऑफिसर को महिलाओं के कपड़े पहने हुए छत के पंखे से लटका हुआ पाया गया, जिसमें मैक्सी, अंडरगारमेंट्स, बिंदी, लिपस्टिक और चूड़ियां शामिल थीं. घटना के समय उनकी पत्नी, जो एक टीचर हैं, पिथौरागढ़ में थीं.

auth-image
India Daily Live
Body Found in Suspicious Way
Courtesy: AI Generated Image

Body Found In Suspicious Circumstances: देहरादून हवाईअड्डे पर सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक सीनियर एयरपोर्ट एथॉरिटी ऑफिसर (AAI) की लाश मिली है. हालांकि ऑफिसर की पहचान फिलहाल उजागर नहीं की गई है. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मौत से ज्यादा इस बात ने किया हैरान

मृत ऑफिसर को छत के पंखे से लटका हुआ पाया गया. उनके पहनावे ने सभी को चौंका दिया - वह महिलाओं के कपड़े पहने हुए थे, जिनमें मैक्सी ड्रेस, अंडरगारमेंट्स, बिंदी, लिपस्टिक और चूड़ियां शामिल थीं. घटना के समय उनकी पत्नी, जो एक शिक्षिका हैं, पिथौरागढ़ में थीं.

एसएसपी (उधम सिंह नगर) मंजूनाथ टीसी ने बताया, "परिवार के रिश्तेदारों और उनके सहयोगियों ने जब ऑफिसर के कमरे का दरवाजा नहीं खुलता पाया तो तोड़ दिया. अंदर उन्हें फंदे पर लटका पाया गया. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था और जबरन घुसे होने का कोई निशान नहीं मिला. ना ही उनके शरीर पर किसी तरह के हमले का कोई सबूत मिला है."

बेदाग छवि वाले रिकॉर्ड का था ऑफिसर

ऑफिसर को उनके बेडरूम में दुपट्टे से बने फंदे से लटका पाया गया. वह महिलाओं की मैक्सी ड्रेस, अंडरवियर, बिंदी, चूड़ियां और लिपस्टिक पहने हुए थे. सहयोगियों और सीनियर अधिकारियों ने उन्हें एक "एक्सिलेंट प्रोफेशनल" बताया जो "कभी किसी तरह के गलत काम में शामिल नहीं रहे." मौत के असली कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

रिश्तेदारों के साथ बिताई थी रात

पुलिस का कहना है कि महिला के कपड़े पहने हुए पाए गए इस ऑफिसर ने रात अपने दो रिश्तेदारों के साथ बिताई थी. दोनों रिश्तेदार दूसरे कमरे में सोए थे और सुबह उनके साथ घूमने जाने की भी योजना बनाई थी.

जांच में शामिल एक पुलिस ऑफिसर ने बताया, "ऑफिसर अपने दो-बेडरूम वाले सरकारी आवास में अपने दो रिश्तेदारों के साथ थे. तीनों ने रविवार को रात का खाना एक साथ खाया और फिर रात को बाहर घूमने गए. शुरुआती जांच से पता चलता है कि दोनों रिश्तेदार एक कमरे में सोए थे, जबकि ऑफिसर दूसरे कमरे में थे. उनकी सोमवार सुबह करीब आठ बजे पास के आम के बाग जाने की योजना थी. लेकिन, जब रिश्तेदारों ने उन्हें जगाने की बहुत कोशिश की, तब भी वह नहीं उठे. इसके बाद उन्होंने उसी कॉलोनी में रहने वाले उनके सहयोगियों को सूचित किया. सहयोगियों ने उनके कमरे का दरवाजा तोड़ा और उन्हें छत के पंखे से दुपट्टे के फंदे से लटका पाया... हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह महिला के कपड़े क्यों पहने हुए थे."

दोनों रिश्तेदारों से चल रही है पूछताछ

एसपी (शहर) मनोज कत्याल ने बताया कि पुलिस दोनों रिश्तेदारों और उनके सहयोगियों से पूछताछ कर रही है.

उन्होंने आगे कहा, "हमने उनकी कॉल डिटेल्स और अन्य डेटा की जांच करने के लिए उनका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है. इसके लिए साइबर फोरेंसिक जांच की जाएगी. उनके सीनियरों और सहयोगियों ने उन्हें एक 'एक्सिलेंट प्रोफेशनल' बताया जो 'कभी किसी तरह के दुर्व्यवहार में शामिल नहीं रहे.' उनकी मौत के पीछे के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही चल पाएगा. फिलहाल हम किसी भी संभावना को नकार नहीं कर रहे हैं..."