menu-icon
India Daily
share--v1

'नमस्कार एयरपोर्ट में बम है', मुंबई के 50 अस्पतालों के साथ देश के 41 हवाई अड्डे उड़ाने की धमकी

Bomb Threat : दिल्ली में कुछ समय पहले अस्पताल और स्कूलों को उड़ाने की धमकी के बाद अब मुंबई में इसी तरह का मेल आया है. यहां 50 अस्पतालों में बम होने का मेल भेजा गया. इसके साथ ही देश के 41 हवाई अड्डों को उड़ाने की धमकी दी गई है. मेल मिलने के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है. एयरपोर्ट में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अस्पतालों को सतर्क किया गया है. कुछ समय पहले दिल्ली के स्कूलों और अस्पतालों के पास भी ऐसे ही मेल आए थे.

auth-image
India Daily Live
Bomb Threat To Mumbai
Courtesy: Mumbai Police

Bomb Threat: दिल्ली के बाद देश को दहलाने की धमकी अब मुंबई और जयपुर में मिली है. सोमवार और मंगलवार को अलग-अलग दो मेल आए हैं. इसमें देश के 41 हवाई अड्डों को मंगलवार को बम की धमकी मिली है. इसके साथ ही मुंबई के 50 से अधिक अस्पतालों को उड़ाने का एक मेल आया है. धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. अस्पतालों की चेकिंग की जा रहा है. वहीं देश भर के हवाई अड्डों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है.

बता दें कुछ समय पहले ही दिल्ली-NCR के अस्पतालों को उड़ाने की धमकी दी गई थी. उसके कुछ दिन बाद दिल्ली के अस्पतालों के पास भी एक मेल आया था जिसमें बम होने की बात कही गई थी. हालांकि, जांच के बाद धमकी फर्जी पाई गई और इसका विदेश VPN से कनेक्शन निकला.

VPN नेटवर्क का इस्तेमाल

मुंबई के 50 से ज्यादा अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकियां मिली हैं, जिनमें जसलोक अस्पताल, रहेजा अस्पताल, सेवन हिल अस्पताल, कोहिनूर अस्पताल, केईएम अस्पताल, जेजे अस्पताल, सेंट जॉर्ज अस्पताल और कई अन्य अस्पताल शामिल हैं. धमकी भरे ईमेल VPN नेटवर्क का इस्तेमाल करके भेजे गए हैं. भेजने वाले की पहचान और धमकी का मकसद अभी पता नहीं चल पाया है.

हवााई अड्डों का मिली धमकी 

धमकी भरे ई-मेल के पीछे ‘केएनआर’ नामक एक ऑनलाइन ग्रुप के होने की आशंका है. कथित तौर इसे के जरिए एक मई को दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों में धमकी वाले मेल भेजे गए थे.हवाई अड्डों को प्राप्त ई-मेल लगभग एक जैसा संदेश था है. इसमें लिखा है 'हैलो, हवाई अड्डे में विस्फोटक छिपाए गए हैं. बम जल्द ही फट जाएंगे. तुम सब मर जाओगे.' जानकारी के अनुसार, सभी हवाई अड्डों ने इस धमकी फर्जी बताई जा रही है. सुरक्षा कड़ी कर यात्रियों की आवाजाही निर्बाध रखी गई है.