menu-icon
India Daily
share--v1

बंगाल में 'स्ट्रीट जस्टिस', शहर के चौराहे पर महिला की पिटाई, TMC विधायक ने मुस्लिम राष्ट्र की दी दुहाई

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा इलाके में एक महिला को बीच सड़क पर बेरहमी से पीटा गया. वायरल वीडियो क्लीप में एक आदमी एक महिला को बार-बार डंडों से पीटता हुआ देखा गया. आरोपी की पहचान ताजमुल उर्फ ​​'जेसीबी' के रूप में हुई है जो कथित तौर चोपड़ा का एक स्थानीय टीएमसी नेता है. अब इस मामले पर सीपीएम और बीजेपी ने ममता सरकार को घेरा है.

auth-image
India Daily Live
Bengal woman thrashed
Courtesy: Social Media

पश्चिम बंगाल में महिला को बीच सड़क पर बेरहमी से पीटा गया. वायरल वीडियो क्लीप में एक आदमी एक महिला को बार-बार डंडों से पीटता हुआ दिखाई दे रहा है, जबकि भीड़ चुपचाप देख रही है. महिला को पीटते हुए दिखाई देने वाले व्यक्ति की पहचान ताजमुल उर्फ ​​'जेसीबी' के रूप में हुई है जो कथित तौर पर उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा का एक स्थानीय टीएमसी नेता है. अब इसपर विपक्ष ने ममता सरकार पर निशान साधा है. 

सीपीएम और बीजेपी नेताओं के अनुसार, हमलावर स्थानीय दबंग तजेमुल है जिसका तृणमूल से संबंध है और वह स्थानीय विवादों में 'तत्काल न्याय' देने के लिए जाना जाता है. यह स्पष्ट नहीं है कि वायरल वीडियो में दिख रहे पुरुष और महिला पर हमला क्यों किया जा रहा था. स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. 

अमित मालवीय ने टीएमसी पर साधा निशाना

भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख और बंगाल में पार्टी के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, वीडियो में जो व्यक्ति एक महिला को बेरहमी से पीट रहा है, उसका नाम तजीमुल है. वह अपनी 'इंसाफ' सभा के माध्यम से त्वरित न्याय देने के लिए प्रसिद्ध है और चोपड़ा विधायक हमीदुर रहमान का करीबी सहयोगी है. बंगाल के हर गांव में एक संदेशखाली है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी महिलाओं के लिए अभिशाप हैं. बंगाल में कानून और व्यवस्था का कोई नामोनिशान नहीं है. क्या ममता बनर्जी इस राक्षस के खिलाफ कार्रवाई करेंगी या उसका बचाव करेंगी जैसे वह शेख शाहजहां के लिए खड़ी हुई थीं?

पुलिस का क्या कहना है?

बंगाल पुलिस ने कहा है कि उन्होंने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश कर रही है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में आम लोगों और टीएमसी के राजनीतिक विरोधियों पर हमले जारी हैं, हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में लोकसभा चुनाव जीता है. उन्होंने कहा, "किसी महिला को इस तरह से कैसे पीटा जा सकता है? किसी भी महिला पर हमला बर्बर और निंदनीय है.

मुस्लिम राष्ट्र के अनुसार...

पश्चिम बंगाल पुलिस ने रविवार को इस घटना पर मामला दर्ज कर तजमुल को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि चोपड़ा विधायक हमीदुल रहमान ने कहा कि महिला की गतिविधियां  असामाजिक थीं. हमीदुल रहमान ने कहा कि यह गांव का मामला है और इसका पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है. तृणमूल विधायक ने संवाददाताओं से कहा कि हम इस घटना की निंदा करते हैं. लेकिन महिला ने भी गलत किया. उसने अपने पति, बेटे और बेटी को छोड़ दिया और एक दुष्ट जानवर बन गई. मुस्लिम राष्ट्र के अनुसार कुछ नियम और न्याय हैं. हालांकि, हम इस बात से सहमत हैं कि जो हुआ वह थोड़ा ज्यादा था. अब इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

तृणमूल प्रवक्ता रिजु दत्ता ने कहा कि भाजपा जो कह रही है, उसका कोई मतलब नहीं है क्योंकि वे राजनीतिक रूप से दिवालिया हो चुके हैं, वे जो कहना चाहते हैं, कहेंगे. यह एक जघन्य अपराध है. तृणमूल कांग्रेस यह नहीं जानना चाहती कि यह आदमी कौन है या उसका राजनीतिक जुड़ाव क्या है. यह आदमी जो भी हो उसके खिलाफ कानून का सबसे सख्त इस्तेमाल किया जाएगा. उसे बख्शा नहीं जाएगा.