menu-icon
India Daily
share--v1

काम पूरा हुआ नहीं और जनता ने खुद ही कर लिया फ्लाईओवर का उद्घाटन! जानिए कहां और कैसे हो गया ये कांड

मुंबई के अंधेरी का बर्फीवाला फ्लाईओवर पिछले साल उस वक्त चर्चा में आया था जब ठेकेदारों की लापरवाही की कमी से यह फ्लाईओवर उस गोखले ब्रिज से ऊंचा बन गया जिससे इसे जोड़ा जाना था. इसको लेकर बीएमसी को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. इसके बाद इसका पुनर्निर्माण किया गया. बीएमसी ने वादा किया था कि फ्लाईओवर को 1 जुलाई को जनता के लिए खोल दिया जाएगा लेकिन ऐसा हो न सका.

auth-image
India Daily Live
barfiwala flyover
Courtesy: Social media

Mumbai News: अंधेरी का गोखले ब्रिज सोमवार को उस समय चर्चा में आ गया जब जनता ने खुद ही इस ब्रिज का उद्घाटन कर लिया और इस पर वाहन चलाने शुरू कर दिए. एक घंटे तक ब्रिज पर वाहन दौड़ते रहे. जब यह खबर ब्रिज पर निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदारों तक पहुंची तब जाकर उन्होंने ब्रिज को बंद किया. अब इस ब्रिज को 5 जुलाई की शाम 5 बजे जनता के लिए खोले जाने की उम्मीद है.

मामले की होगी जांच
बीएमसी ने कहा कि अज्ञात लोगों ने फ्लाइओवर पर लगे प्लास्टिक के बैरिकेड्स को हटा दिया जिसके बाद यातायात शुरू हो गया. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी. वहीं ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि कुछ लोगों ने इसे खोल दिया, 'चूंकि काम पूरा नहीं हुआ है इसलिए हमें ब्रिज पर यातायात को बंद करना पड़ा.'

1 जुलाई को खोला जाना था ब्रिज
बता दें कि बर्फीवाला फ्लाईओवर को गोखले ब्रिज से जोड़े जाने का काम पूरा हो चुका है. बीएमसी ने काम पूरा होने के बाद 1 जुलाई को इस ब्रिज को यातायात के लिए खोले जाने का वादा किया था लेकिन बीएमसी अपना वादा पूरा नहीं कर सकी, जिससे जनता में नाराजगी देखी जा रही है. ब्रिज के खुलने से अंधेरी पश्चिम में वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे से जुहू तक का लगभग 9 किमी लंबा सफर महज 15 मिनट में पूरा किया जा सकेगा.

4 जुलाई को यातायात के लिए खुलेगा ब्रिज
बीएमसी का कहना है कि अलाइनमेंट का काम पूरा होने के बाद जरूरी नॉन डिस्ट्रिक्टिव और क्यू सहित लोड टेस्ट कर लिया गया है. सभी जांच के बाद वीजेटीआई ने 30 जून की देर रात बीएमसी को एनओसी दे दिया. बीएमसी ने कहा कि यातायात शुरू करने से पहले अन्य जांच पूरी की जाएगी, उसके बाद 4 जुलाई की शाम को 5 बजे ब्रिज को यातायात के लिए खोल दिया जाएगा.

गोखले ब्रिज से ऊंचा बना दिया था बर्फीवाला फ्लाईओवर
बता दें कि बर्फीवाला ब्रिज उस समय चर्चा में आया था जब इसे गोखले ब्रिज से ऊंचा बना दिया गया जिसके कारण यह ब्रिज से नहीं जुड़ सका. बीएमसी को इसके लिए काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी.