menu-icon
India Daily
share--v1

Ayodhya Ke Ram: अयोध्या चलो यात्रा को लेकर BJP ने बनाया खास प्लान,  2 महीने में 3.50 करोड़ लोग करेंगे दर्शन 

Ayodhya Ke Ram: अयोध्या चलो यात्रा को लेकर एक संयोजक कमेटी का गठन किया गया है जो पूरे अभियान का जिम्मा संभालेगी. श्रद्धालुओं के रहने, भोजन, दर्शन और वापसी का इंतजाम रामलला इंतजाम कमेटी करेगी.

auth-image
Amit Mishra
Ayodhya Chalo Yatra

हाइलाइट्स

  • अयोध्या चलो यात्रा 
  • बीजेपी ने यात्रा को लेकर की व्यापक तैयारी 

Ayodhya Ke Ram: भारतीय जनता पार्टी ने अयोध्या चलो यात्रा (Ayodhya Chalo Yatra) को लेकर व्यापक तैयारी की है. भगवान राम का दर्शन करने आने वाले लोगों के लिए बीजेपी खाने-पीने के साथ-साथ रहने की भी व्यवस्था करेगी. बीजेपी ने अयोध्या आने वाले लोगों को खाना खिलाने का जिम्मा यूपी पदाधिकारी राम प्रताप को सौंपा है. अयोध्या चलो यात्रा को लेकर एक संयोजक कमेटी का गठन किया गया है जो पूरे अभियान का जिम्मा संभालेगी. अयोध्या चलो यात्रा के तहत 2 महीने में 3.50 करोड़ लोगों को दर्शन कराया जाएगा. 

स्पेशल ट्रेनों का होगा संचालन

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी अयोध्या चलो यात्रा की मॉनिटरिंग करेंगे. केंद्रीय स्तर पर बीएल संतोष, सुनील बंसल, तरुण चुघ, विनोद तावड़े प्रदेश स्तर पर प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल, यूपी सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही, जयवीर सिंह यात्रा की जिम्मेदारी संभालेंगे. इतना ही नहीं श्रद्धालुओं को अयोध्या दर्शन कराने के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा. 

रहने, भोजन, दर्शन और वापसी का होगा इंतजाम

अयोध्या चलो यात्रा में श्रद्धालुओं के रहने, भोजन, दर्शन और वापसी का इंतजाम रामलला इंतजाम कमेटी करेगी. कमेटी के अलग-अलग सदस्यों को खानपान, सुरक्षा, पार्किंग, परिवहन, भजन संस्कृति, आवास, खोया पाया, मंदिर दर्शन और चिकित्सा व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है. साथ ही 9000 बीजेपी कार्यकर्ता प्रतिदिन अयोध्या में ड्यूटी पर तैनात रहेंगे. इसके अलावा परिवहन निगम की 250 से 300 बसे खासतौर पर अयोध्या के लिए चलाई जाएंगीं.