menu-icon
India Daily
share--v1

कैंसर से हुई पत्नी की मौत, IPS अफसर शिलादित्य चेतिया ने भी दे दी जान

Assam News: असम पुलिस के सीनियर आईपीएस अधिकारी ने शिलादित्य चेतिया ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है. असम पुलिस ने अपने बयान में कहा कि सीनियर आईपीएस अधिकारी असम सरकार में गृह और राजनीतिक विभाग के सचिव के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे. उन्होंने अपनी पत्नी की मौत की खबर सुनने के कुछ पल बाद यह आत्मघाती कदम उठाया. असम पुलिस के मुताबिक, उनकी पत्नी लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थीं.

auth-image
India Daily Live
Shiladitya Chetia
Courtesy: Social Media

Assam News: पत्नी की मौत हो जाने के बाद एक सीनियर आईपीएस ऑफिसर ने आत्महत्या कर ली. असम सरकार में गृह और राजनीतिक विभाग के सचिव के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे सीनियर आईपीएस अधिकारी शिलादित्य चेतिया की मंगलवार को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. अपनी पत्नी की मौत की खबर सुनने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया. उनकी पत्नी कैंसर से पीड़ित थीं. 

असम पुलिस के मुताबिक, अस्पताल में भर्ती पत्नी की मौत की खबर सुनने के बाद उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठाया. असम पुलिस का कहना है कि उनकी पत्नी लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थीं. असम पुलिस के डीजीपी जी.पी. सिंह ने आईपीएस अधिकारी की मौत की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कैंसर के कारण पत्नी की मौत के कुछ मिनट बाद ही उन्होंने सुसाइड कर लिया. डीजीपी ने कहा कि इस घटना के बाद पूरा असम पुलिस  परिवार सदमे में है. 

 

सरकारी रिवॉल्वर से मार ली गोली 

पुलिस अधिकारियों ने इस घटना के बारे में और जानकारी देते हुए कहा कि आईपीएस अधिकारी ने आईसीयू के अंदर ही खुदकुशी कर ली. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने सरकारी रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली. यह घटना वहीं हुई जहां उनकी पत्नी की मौत हो गई थी. चेतिया की पत्नी ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थीं और कुछ महीनों से अस्पताल में भर्ती थीं. 

चार माह से छुट्टी पर थे चेतिया 

असम ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, शिलादित्य चेतिया साल 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी थे. वे पिछले चार माह से व्यक्तिगत कारणों की वजह से छुट्टी पर चल रहे थे. यह छुट्टी शायद उन्होंने अपनी पत्नी का इलाज कराने के लिए ली थी. 

असम सरकार में सचिव बनने से पहले शिलादित्य चेतिया राज्य के तिनसुकिया और सोनितपुर जिलों के पुलिस अधीक्षक (एसपी) के रूप में कार्य कर चुके थे. पुलिस उनकी मृत्यु के पीछे के अन्य कारणों को जानने की कोशिश कर रही है. इससे पहले वह असम पुलिस की चौथी बटालियन के कमांडेंट के रूप में कार्य कर चुके थे.