menu-icon
India Daily
share--v1

'एजेंसियों का हो रहा दुरुपयोग', AAP ने राष्ट्रपति के अभिभाषण से बनाई दूरी, संसद के बाहर प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी के सांसदों ने संसद भवन के बाहर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन किया है. सांसदों का आरोप है कि सरकार, केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और दिल्ली के मुख्यमंत्री को फंसाने की कोशिश कर रही है.

auth-image
India Daily Live
AAP Protest
Courtesy: Social Media

नई सरकार के गठन के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद के संयुक्त सदन को संबोधित किया. राष्ट्रपति के अभिभाषण का आम आदमी पार्टी (AAP) ने बहिष्कार किया है. आम आदमी पार्टी का कहना है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फंसाने की कोशिश कर रही है. 

आम आदमी पार्टी का कहना है कि यह जांच एजेंसियों का सरासर गलत इस्तेमाल है. आम आदमी पार्टी ने कहा है कि राष्ट्रपति का हम सम्मान करते हैं लेकिन अभिभाषण सरकार का लिखा होता है, इसलिए हम बहिष्कार कर रहे हैं.

'देश में हो रहा लोकतंत्र का दमन'

आम आदमी पार्टी के संगरूर लोकसभा सीट से सासंद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि सरकार, वैसे तो देशभर में लोकतंत्र की बड़ी-बड़ी बातें करती है लेकिन पूरे देश में लोकतंत्र का दमन किया जा रहा है. CBI ने अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने से ठीक पहले इसलिए गिरफ्तार कर लिया क्योंकि उन्हें दिल्ली की शराब नीति केस में जमानत मिलने की पूरी संभावना थी.

'BJP चाहती है जेल में ही रहें केजरीवाल'

गुरमीत सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) चाहती है कि अरविंद केजरीवाल को किसी भी तरह जेल में रखना है, इसीलिए एक के बाद एक फर्जी मुकदमें लगवा रही है. उन्होंने कहा, 'दिल्ली से लेकर पश्चिम बंगाल, झारखंड और महाराष्ट्र में जांच एजेंसियों का खुलेआम दुरूपयोग किया जा रहा है. अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला गया.'

'विपक्ष को जेल में डाला जा रहा है'

AAP सांसद गुरमीत ने कहा, 'झारखंड के वर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जेल में डाला गया. हमारे शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ़्तार करके करीब दो साल से जेल में रखा गया है. आप सांसद संजद सिंह को बेवजह छह महीने जेल में रखा गया. यह देश के लोकतंत्र के लिए बहुत खतरनाक है.'

'जमानत मिल रही थी इसीलिए कर लिया गिरफ्तार'

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को उस वक्त जल्दबाजी में गिरफ्तार किया गया, जब उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने की पूरी संभावना थी. उन्हें ट्रायल कोर्ट से जमानत मिल गई थी. यह तानाशाही का बहुत बड़ा उदाहरण है.

'सीएम केजरीवाल पर हो रहा अत्याचार, कब बोलेंगे लोग?'

मीत हेयर ने कहा, 'जांच एजेंसियों का दुरूपयोग देश के लोकतंत्र के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रधानमंत्री को इसके दुरुपयोग पर रोक लगानी चाहिए. इस मामले पर सरकार को अपना रूख स्पष्ट करना चाहिए. उन्हें अरविंद केजरीवाल के खिलाफ हो रहे अत्याचार पर भी बोलना चाहिए. सीएम को जल्द रिहा करना चाहिए.' मीत हेयर ने कहा कि अभी आम आदमी पार्टी यह विरोध प्रदर्शन कर रही है लेकिन जल्द ही इंडिया गठबंधन के साथ बातचीत करके बड़ा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. अरविंद केजरीवाल की रिहाई की मांग की जाएगी.