menu-icon
India Daily
share--v1

कृष्ण के जाने के बाद से शुरू होगी 'कल्कि 2898 ई', फिल्म देखने से पहले जान लें इसकी कहानी

साउथ सुपरस्टार प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, कमल हासन स्टारर फिल्म कल्कि 2898 ई. आज यानी 27 जून को सिनेमाघरों पर रिलीज होने वाली है. अगर आप फिल्म को देखने का प्लान बना रहे हैं तो इससे पहले इसके बारे में कुछ बातों के बारे में जान लें जो कि बहुत जरूरी है. तो आइए फिल्म के बारे में कुछ जानते हैं.

auth-image
India Daily Live
KALKI AD
Courtesy: Social Media

Kalki 2898 AD: साउथ सुपरस्टार प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, कमल हासन स्टारर फिल्म कल्कि 2898 ई. आज यानी 27 जून को रिलीज होने वाली है. फिल्म को लेकर फैंस काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं और वह इसको देखने के लिए काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. फिल्म जो कि विज्ञान कथा और पौराणिक कथाओं से मिलकर बनी है. फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद किया गया तो अगर आप भी इसको देखने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ बातें हैं जिसके बारे में जान लें.

कल्कि 2898 ई. की कहानी एक ऐसे भयानक भविष्य के बारे में बाते कर रहा है, जहां गंगा सूख चुकी है और काशी के लोग आवश्यक संसाधनों के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं. बुज्जी और भैरव बाबा के यहां लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही हैं और वह ऑक्सीजन के लिए सिलेंडर का इस्तेमाल कर रहे हैं. शहर काफी गंदा दिख रहा है.

क्या है फिल्म में खास?

प्रभास के किरदार की बात करें तो उन्होंने कल्कि 2898 ई. में भैरव नामक एक शिकारी की भूमिका निभाई है जिसके पास BU-JZ-1 नामक एक AI रोबोट है. इसको बुज्जी के नाम से पुकारा जाता है. बुज्जी नाम के रोबोट को कीर्ति सुरेश ने अपनी आवाज़ दी है. बुज्जी जो कि एक तीन पहिया रोबोट है.

दीपिका की बात करें तो इन्होंने SUM-80 या सुमति की भूमिका निभाई है, जिसका नाम पौराणिक कथाओं में कल्कि की माँ के नाम पर रखा गया है. वहीं अमिताभ बच्चन अश्वत्थामा के रोल में नजर आ रहे हैं जो अनंत काल के लिए शापित है.

फिल्म की बात करें तो, " फिल्म की कहानी महाभारत से शुरू होकर 2898 में खत्म होती है. फिल्म का नाम इसी से लिया गया है. इसे कल्कि 2898 ई. कहा जाता है. फिल्म में आपको 6000 सालों का समय दिखाया जाएगा. नाग अश्विन ने कहा कि हमने चीजों को वैसा बनाने की कोशिश की है जिसकी कल्पना की जा सके.

फिल्म की कहानी तब से शुरू होगी तब कृष्ण चले गए थे. इसके अलावा डायरेक्टर ने बताया कि उन्होंने इस फिल्म को बनाने के वक्त एआई की बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं किया है वो बात अलग है कि इसका आज कल काफी ट्रेंड चल रहा है.