menu-icon
India Daily
share--v1

प्रभास की फिल्म और सारी लाइमलाइट ले गए अमिताभ बच्चन...जानें क्या कहती है कल्कि 2898 एडी की कहानी

बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्म Kalki 2898 AD कल सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. फिल्म को सोशल मीडिया पर मिक्स रिएक्शन मिल रहे हैं जहां कुछ लोगों को फिल्म का फर्स्ट हाफ नहीं पसंद आया. वहीं कुछ लोगों को इसका सेकेंड हाफ काफी दमदार लगा. आइए हम आपको फिल्म की पूरी कहानी के बारे में बताते हैं कि कैसी है प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन की फिल्म?

auth-image
India Daily Live
kalki ad review
Courtesy: Social Media

Kalki 2898 AD Movie Review: बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्म Kalki 2898 AD कल यानी 27 जून को रिलीज हो चुकी है. साउथ के जाने-माने डायरेक्टर नाग अश्विन द्वारा निर्मित इस फिल्म में मल्टी स्टारर कास्ट प्रभास, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी, अमिताभ बच्चन और कमल हासन दिखाई दे रहे हैं. कल्कि की कहानी की बात करें तो ये एक ऐसे दौर के बारे में बताती है जब दुनिया पूरी तरह से उलट-पलट गई हैं, जहां गंगा पूरी तरह से सूख चुकी है और काशी के लोग जरूरी संसाधनों के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं. बुज्जी और भैरव बाबा के यहां लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही हैं और वह ऑक्सीजन के लिए सिलेंडर का इस्तेमाल कर रहे हैं. शहर काफी गंदा दिख रहा है.

दुनिया में इतना उलट-पलट देखने के बाद हर किसी को एक उम्मीद के किरण की आशा है और ये उम्मीद कोई और नहीं बल्कि दीपिका पादुकोण लेकर आती हैं. फिल्म की कहानी पूरी तरह से दीपिका पादुकोण के ईर्द-गिर्द घूमती हैं क्योंकि दीपिका पादुकोण के ज़रिये लोगों की उम्मीद के रक्षक अमिताभ बच्चन बनते हैं, वहीं कमल हासन और प्रभास को दीपिका पादुकोण चाहिए. 

क्या है Kalki 2898 AD की कहानी?

फिल्म की कहानी में डायरेक्टर नाग अश्विन ने पूरी कोशिश की है कि वो दर्शकों को एक ऐसी दुनिया दिखाएं जो पूरी तरह से काल्पनिक है और आपको इंडियन सिनेमा में कम ही देखने को मिली है. फिल्म की कहानी पहले हाफ में तो आपके ऊपर से जाएगी लेकिन सेकेंड हाफ आपको काफी पसंद आने वाली है. फिल्म को देखने के बाद आपको समझ आएगा कि इस फिल्म के मेन हीरो तो अमिताभ बच्चन निकले. 

फिल्म को Nag Ashwin ने भले ही काफी अलग दिखाने की कोशिश की है लेकिन आपको इसमें बॉलीवुड और हॉलीवुड का मिक्स दिखेगा. फिल्म को देखने के वक्त आपके जहन में पद्मावत, ट्रांसफॉर्मर्स, अवेंजर्स, मैड मैक्स और अवतार जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में जरूर आएंगी.