menu-icon
India Daily
share--v1

3000 बच्चों के लिए पलक मुच्छल ने किया ऐसा काम, झूम उठी जनता, आप भी जानिए क्या है 'सेविंग लिटिल हार्ट्स'

गायिका और गीतकार (Singer Palak Muchhal) पलक मुच्छल बॉलीवुड की बेहतरीन सिंगर के साथ-साथ एक अच्छी इंसान भी हैं. सिंगर ने 3000 बच्चों की जिंदगी बचाई, उन्होंने 3000 बच्चों की हार्ट सर्जरी कराई. गायिका ने वीडियो शेयर कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने आलोक नाम के लड़के का वीडियो साझा किया.

auth-image
India Daily Live
palak muchhal
Courtesy: Social Media

Palak Muchhal: गायिका और गीतकार पलक मुच्छल की जितनी अच्छी आवाज है उतना ही अच्छा उनका दिल भी है. अब हम आपको इनके बारे में एक ऐसी बात बताएंगे जिसको सुनने के बाद आप भी यही कहेंगे कि सिंगर का दिल वाकई बहुत बड़ा है. सिंगर पलक मुच्छल लोगों के लिए चैरिटी करती है. गायिका ने 'सेविंग लिटिल हार्ट्स' के माध्यम से 3000 ऐसे बच्चों की जान बचाई है जो कि हार्ट पेशेंट है. 

Palak Muchhal सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और हाल ही में उन्होंने एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि उन्होंने आलोक नाम के बच्चे की हार्ट सर्जरी कराई है. सिंगर ने आलोक का वीडियो शेयर किया है और उसके साथ कैप्शन में लिखा- 'और 3000 लोगों की जान बच गई! आलोक के लिए आपकी प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद! सर्जरी सफल रही और अब वह बिल्कुल ठीक है.'

Palak Muchhal ने वीडियो किया शेयर

मुच्छल ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें आलोक की सफलतापूर्वक हार्ट सर्जरी हो गई. वीडियो में मुच्छल बच्चे के साथ खेलती दिख रही हैं, उनके लिए दुआ करती नजर आ रही हैं. 

खबरों की मानें तो पलक ने इस काम को 7 साल की उम्र से ही शुरू कर दिया था. एक्ट्रेस ने इस काम पर कहा, "जब मैंने ये मिशन शुरू किया था, तब यह सिर्फ एक छोटी सी पहल थी जिसे मैंने सात साल की उम्र में शुरू किया था, और अब यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा मिशन बन गया है. मेरी लिस्ट में अभी 413 बच्चे और हैं. मेरा हर संगीत कार्यक्रम उन बच्चों को समर्पित होता है जिनके माता-पिता उनके हार्ट सर्जरी का खर्च नहीं उठा सकते है. मुझे अब यह एक ज़िम्मेदारी की तरह लगता है. मैं सच में काफी खुश हूं कि भगवान ने मुझे इस काम के लिए चुना.

क्या है सेविंग लिटिल हार्ट्स

मैरियन कार्डियक सेंटर ने अपनी पहल "सेविंग लिटिल हार्ट्स" से की थी. सेविंग लिटिल हार्ट्स ऐसे बच्चे की मदद करता है जिनके परिवार वाले पैसों के कारण अपने बच्चे का इलाज नहीं करा पाते हैं. सेविंग लिटिल हार्ट्स बच्चों की हार्ट सर्जरी के लिए धन जुटाता है.