menu-icon
India Daily
share--v1

फिल्मों में कैसे शूट होते हैं Intimate Scenes? शूटिंग के दौरान अपनाई जाती हैं ये तकनीक

How Intimate Scenes Shoot: फिल्म की शूटिंग के दौरान intimacy coordinator हमेशा टूल बॉक्स साथ में लेकर घूमती हैं. इसमें निपल पैच, स्ट्रैपलेस थोंग्स और स्वच्छता उत्पाद जैसी चीजें शामिल होती हैं. इंटीमेसी कॉर्डिनेटर एक्टर और एक्ट्रेस के लिए सुरक्षित और आरामदायक वातावरण बनाने में मदद करती है ताकि सीन्स अच्छे से कैप्चर हो सके.

auth-image
India Daily Live
Intimate Scenes In Film
Courtesy: Pinterest

Intimate Scenes In Film: पहले के समय में बॉलीवुड में इतने इंटीमेट सीन्स नहीं होते थे लेकिन आज के समय में होने लगे हैं. जब से ओटीटी प्लेटफॉर्म आया है तब से ऐसे कंटेंट की भरमार देखने को मिल रही है. आज के दौर में कई ऐसी फिल्में या वेब सीरीज मौजूद है जिनमें इंटीमेट सीन्स देखने को मिलती है. लगभग हर फिल्म में एक-दो सीन्स को देखने को मिल जाते हैं. क्या आपके कभी मन में ख्याल आता है कि जब एक्टर और एक्ट्रेस ऐसे सीन्स कैसे करते हैं?

फिल्म की शूटिंग के दौरान intimacy coordinator हमेशा टूल बॉक्स साथ में लेकर घूमती हैं. इसमें निपल पैच, स्ट्रैपलेस थोंग्स और स्वच्छता उत्पाद जैसी चीजें शामिल होती हैं. इंटीमेसी कॉर्डिनेटर एक्टर और एक्ट्रेस के लिए सुरक्षित और आरामदायक वातावरण बनाने में मदद करती है ताकि सीन्स अच्छे से कैप्चर हो सके. हमेशा मेकर्स इंटीमेट सीन्स करने से  एक्टर और एक्ट्रेस दोनों से मंजूरी लेते हैं. कहा जाता है कि अगर दोनों कंफर्टेबल नहीं होते हैं तो स्टार्स के बीच एक कांच लगाया जाता है और वे उस पर किस करते हैं. 

एयर बैग का इस्तेमाल

कई बार जब इंटीमेट सीन्स की शूटिंग होती है तो एयर बैग का इस्तेमाल होता है. वहीं,  टॉपलेस सीन के दौरान एक्ट्रेस के लिए पुशअप पैड्स होते है. इसके अलावा, इंटीमेट सीन्स के लिए क्रोमा शॉट्स का इस्तेमाल किया जाता है. क्रोमा शॉट्स में नीले और हरे रंग के कवर के साथ सीन शूट किया जाता है. एडिटिंग के दौरान क्रोमा को हटा दिया जाता है. 

क्रोमा शॉट्स

क्रोमा शॉट्स से फिल्म सीन में रियल लगते हैं. इन सीन्स को देखकर कोई यह भी नहीं कह सकता है कि क्रोमा में शूट किया गया. तो कुछ तरीकों से फिल्मों में  इंटीमेट सीन्स शूट किए जाते हैं. इस टेक्निक की मदद से सीन्स काफी रियल और परफेक्ट लगते हैं. 

 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!