menu-icon
India Daily
share--v1

'नेटफ्लिस, अमेजन को बुलाएंगे, इंटरनेशनल फिल्म सिटी बनाएंगे...', बोनी कपूर ने बताया जेवर फिल्म सिटी का प्लान

यूपी के नोएडा में सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट की शुरुआत हो गई है. इस फिल्म सिटी को अगले 6 महीने के अंदर बनाना शुरू कर दिया जाएगा. बोनी कपूर ने बताया कि इसी फिल्म सिटी में उनकी फिल्म नो एंट्री का सीक्वल भी शूट होगा और इसके साथ ही अमेरिका से अमेजन और नेटफ्लिक्स को यहां शूटिंग के लिए बुलाया जाएगा.

auth-image
Santosh Pathak
JEVAR FILM CITY
Courtesy: Social Media

Boney Kapoor: उत्तर प्रदेश के नोएडा में सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट की शुरुआत हो गई है. इस फिल्म सिटी को डेवलप करने का अवसर मशहूर फ़िल्म निर्माता और निर्देशक बोनी कपूर को मिला है. बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट और भूटानी ग्रुप की कंसोर्टियम के बीच एग्रीमेंट साइन हो चुका है. बोनी कपूर ने सरकार को ज्यादा मुनाफा देने की बात करके इस टेक्निकल बिड को हासिल कर लिया है. आइए जानते हैं इस प्रोजेक्ट के बारे में पूरी बात-

आपको बता दें 1000 एकड़ में बनने वाली फ़िल्म सिटी के 230 एकड़ का कॉन्ट्रैक्ट बोनी कपूर के हाथों में आया है. फिल्म निर्माता ने कहा कि वो गले चार महीने में इसका फिल्म सिटी का निर्माण करने का काम शुरू कर देंगे. बोनी कपूर ने बताया कि इसको अंतराष्ट्रीय फ़िल्म सिटी बनाने के लिये काफी कुछ किया जा रहा है. दुनिया के अलग-अलग जगहों की फिल्म सिटी से प्रेरणा लेकर ही इसको बनाने का विचार किया जा रहा है.

इंटरनेशनल फिल्म सिटी बनाएंगे

यहां पर अमेरिका की नेटफिक्स और अमेज़न को फिल्में बनाने के लिए यहां पर बुलाया जाएगा. इसके अलावा, बोनी कपूर की सबसे पसंद की जाने वाली फिल्म नो एंट्री के सीक्व्ल की शूटिंग भी इसी फिल्म सिटी में की जाएगी. इस फिल्म सिटी के बनने से यूपी और बिहार के कलाकार जो कि अपने एक्टिंग के सपने को लेकर मुंबई आते हैं अब उन्हें वहां जाने की जरुरत नहीं क्योंकि उनके सपनों को अब नोएडा का ये फिल्म सिटी उड़ान देगी.

यमुना विकास प्राधिकरण के CEO डॉ अरुण वीर सिंह ने बताया कि ये फिल्म सिटी सेक्टर 21 में बनने वाली है जिसको बनाने की शुरुआत 6 महीने के अंदर शुरू कर दिया जाएगा. इसके साथ ही फ़िल्म सिटी के लिये सड़क, पानी, बिजली और टेक्नोलॉजी की पूरा इंतजाम किया जाएगा.

बोनी कपूर ने बताया कि देश में तीन बड़े फिल्म सिटी बन चुके है लेकिन इस फिल्म सिटी को देश नहीं बल्कि विदेशों में भी अच्छी फिल्म सिटी के रूप में जाना जाएगा. यहां पर हिंदी के अलावा, साउथ इंडियन, इंग्लिश, पंजाबी, गुजराती, तमिल भाषा में भी सूट किया जाएगा. सिर्फ फिल्में ही नहीं बल्कि यहां वेब सीरीज की भी शूटिंग की जाएगी.

फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने कहा कि वह काफी समय से विदेशों में मौजूद स्टूडियो के बारे में जानकारी ले रहे थे. अगले कुछ दिन में उन्हें इसी तरह की स्टडी के लिए फिर निकलना है. यूनिवर्सल स्टूडियो, फॉक्स स्टूडियो व अन्य इंटरनैशनल लेवल के स्टूडियो में जिस भी तकनीक का इस्तेमाल हो रहा है उन सबको इसमें लाने की पूरी कोशिश करेंगे.