menu-icon
India Daily
share--v1

बॉलीवुड के गानों का दिल्ली के Hauz Khas से है पुराना नाता, आप भी जान लें

दिल्ली के हौज खास (Hauz Khas) में आप एक बार तो घूमे ही होंगे. यह काफी सुंदर है लेकिन क्या आप जानते हैं कि घूमने के अलावा यहां पर फिल्मों और गानों की शूटिंग भी होती है. कई ऐसी फिल्में हैं जिसके गानों की शूटिंग या फिल्म की शूटिंग हौज खास में ही हुई है तो चलिए जानते हैं कि कौन-कौन सी वो फिल्में है.

auth-image
India Daily Live
HAUZ KHAS
Courtesy: Social Media

Hauz Khas: वैसे तो हमारे देश में कई घूमने की खूबसूरत जगह है लेकिन दिल्ली की बात ही अलग है. दिल्ली में आपको कई ऐतिहासिक जगह मिल जाएंगी. दिल्ली सिर्फ आम लोगों की नहीं बल्कि फिल्मी जगत के लोगों की भी पसंदीदा है तभी तो वो अक्सर फिल्मों के गानों की शूटिंग के लिए दिल्ली को चुनते हैं. दिल्ली के हौज खास में कई गानों की शूटिंग हुई है जिसके बारे में आज हम आपको बताते हैं. कई फेमस गानों की यहां पर शूटिंग हुई है.

तमाशा

Hauz Khas हर दिल्लीवासी की फेवरेट प्लेस है. फिल्म तमाशा का 'अगर तुम साथ हो' गाना तो आपने सुना ही होगा इस गाने को भी यहीं शूट किया गया था और साथ ही, वेद और तारा की मुलाकात वाला सीन भी हौज खास का ही है.

रॉकस्टार

रणबीर कपूर स्टारर फिल्म रॉकस्टार जो अपने समय की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी. इस फिल्म का गाना तुम हो जो कि हौज खास में फिल्माया गया है. इसके अलावा भी इस फिल्म के कई सीन दिल्ली की जगहों से लिए गए है जिसमें हजरत निजामुद्दीन दरगाह है, जहां जब रणबीर कपूर के उनको घर से निकाल देते हैं उसके बाद वो वहीं जाते हैं.

2 स्टेट

आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर स्टारर फिल्म 2 स्टेट की भी शूटिंग दिल्ली के हौज खास में हुई है.  ये फिल्म चेतन भगत की उपन्यास पर आधारित है.

लक्ष्य

साल 2004 में आई सैफ अली खान और रानी मुखर्जी की फिल्म लक्ष्य का गाना 'अगर मैं कहूं' तो आप सबने सुना ही होगा. इस गाने की शूटिंग भी हौज खास में हुई है.

कबीर खान

फिल्म कबीर खान का गाना 'तुम्हें कितना चाहने लगे हम' हौज खास में ही शूट हुआ है. फिल्म में शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी के बीच का रोमांस यहीं पर दिखाया गया है.