menu-icon
India Daily
share--v1

इन Convertible Car में सवार होना है आम आदमी का सपना, कीमत जान खुली रह जाएंगी आंखें

Top 5 Convertible Cars in India: कन्वर्टिबल कार बेहद ही स्टाइलिश और लग्जरी होती हैं. इनकी कीमत करोड़ों में हैं और इन्हें खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है. भारत में इसके कम ऑप्शन हैं और जितने ऑप्शन हैं उनके बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं है. हम आपको कुछ अच्छे ऑप्शन्स के बारे में जिनमें Lamborghini से लेकर Ferrari तक के कई ऑप्शन्स शामिल हैं.

auth-image
India Daily Live
Top 5 Convertible Cars in India
Courtesy: Bently

Top 5 Convertible Cars in India: कन्वर्टिबल कार में बैठने का सपना हर किसी का होता है लेकिन इनकी कीमत इतनी होती है कि उसमें घर नहीं बल्कि कोठी खरीदी जा सकती है. विदेशी मार्केट में तो कन्वर्टिबल कार के कई ऑप्शन हैं लेकिन भारत में इसके कम विकल्प हैं. यह जानना अक्सर मुश्किल हो जाता है कि भारत में कौन-कौन सी कन्वर्टिबल कार के ऑप्शन हैं जो देखने में तो कमाल हैं ही और साथ ही फीचर्स के मामले में भी किसी से कम नहीं हैं. 

हम यहां आपको कुछ अच्छी कारों की जानकारी दे रहे हैं जिनका लुक और फीचर्स बेहद ही जबरदस्त हैं. यहां देखें टॉप 5 ऑप्शन्स के बारे में. इस लिस्ट में Bentley Continental, Ferrari Portofino, Aston Martin DB11, Lamborghini Aventador SVJ Roadster और Mercedes-Benz AMG E53 Cabriolet शामिल हैं. 

Bentley Continental: 

इसकी कीमत 3.6 करोड़ रुपये है. इसमें 6 लीटर ट्विन टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 8-स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. यह कार 9.8 किमी/लीटर की माइलेज देती है और इसमें 12 एयरबैग दिए गए हैं जिसके साथ यह सिक्योरिटी के मामले में दमदार बन जाती है. इसकी सीटिंग कैपैसिटी 4 लोगों की है. 

Ferrari Portofino:

इसकी कीमत 3.5 करोड़ रुपये है. इसमें 4 लीटर ट्विन टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसमें 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मौजूद है. यह कार 9 किमी/लीटर की माइलेज देती है और इसमें 4 एयरबैग दिए गए हैं. इसकी सीटिंग कैपेसिटी 4 लोगों की है. 

Aston Martin DB11: 

इसकी कीमत 3.29 करोड़ रुपये है. इंजन की बात करें तो इसमें 4 लीटर ट्विन टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मौजूद है. इसके साथ ही 8-स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 8 एयरबैग दिए गए हैं. यह कार 8.93 किमी/लीटर की माइलेज देती है. इसकी सीटिंग कैपैसिटी 4 लोगों की है. इसका लुक बेहद ही क्लासी है. 

Lamborghini Aventador SVJ Roadster: 

इसकी कीमत 6.25 करोड़ रुपये है. इंजन की बात करें तो इसमें 6.5 लीटर V12 पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मौजूद है. इसके साथ ही 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 6 एयरबैग दिए गए हैं. यह कार 7.69 किमी/लीटर की माइलेज देती है. इसकी सीटिंग कैपैसिटी 2 लोगों की है. 

Mercedes-Benz AMG E53 Cabriolet:

इसकी कीमत 1.30 करोड़ रुपये है. इसमें 3.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इनलाइन-6 पेट्रोल EQ बूस्ट के साथ इंजन दिया गया है. इसमें पैडल शिफ्टर्स के साथ 9 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन मौजूद है. यह कार 6.5 किमी/लीटर की माइलेज देती है और इसमें 7 एयरबैग दिए गए हैं. इसकी सीटिंग कैपेसिटी 4 लोगों की है.