menu-icon
India Daily
share--v1

5 लाख रुपये तक का है बजट तो आपके लिए बेस्ट रहेंगी ये 3 Cars, छोटी फैमिली के लिए परफेक्ट

Cars Under Rs 5 Lakhs: हर कोई चाहता है कि उसके पास गाड़ी हो? लेकिन जरूरी नहीं कि हर किसी के पास गाड़ी खरीदने का बजट हो. ऐसे में हम आपकी मदद कर सकते हैं कुछ कम कीमत की गाड़ियों के ऑप्शन बताकर. अगर आपका बजट 5 लाख रुपये तक का है तो यहां देखें टॉप 5 ऑप्शन्स की लिस्ट. 

auth-image
India Daily Live
Cars Under Rs 5 Lakhs
Courtesy: Canva

Cars Under Rs 5 Lakhs: क्या आप 5 लाख रुपये से कम कीमत वाली नई कार की तलाश कर रहे हैं? अगर हां, तो यह आर्टिकल आपके लिए है. एक समय था जब भारतीय बाजार में इस कीमत से ज्यादा गाड़ियां मौजूद नहीं थीं. लेकिन अब काफी ऑप्शन्स हैं जिनमें से आप अपने लिए एक अच्छा ऑप्शन चुन सकते हैं. ये छोटी फैमिली के लिए एकदम परफेक्ट रहेंगी. 

यहां हम आपको कुछ अच्छी कारों के बारे में बता रहे हैं जिन की कीमत 5 लाख रुपये से कम है. इस लिस्ट में Maruti Suzuki Alto K10, Maruti Suzuki S-Presso और Renault Kwid शामिल हैं. चलिए जानते हैं इन ऑप्शन्स के बारे में. 

Maruti Suzuki Alto K10: 

यह कार भारत में सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में से एक रही है. यह देश में अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक है. पिछले साल ऑल्टो 800 को बंद कर दिया गया था, अब आपको केवल ऑल्टो K10 ही मार्केट में उपलब्ध है. Alto K10 की शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसमें 1.0 लीटर K10C पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 67PS की अधिकतम पावर और 89Nm का पीक टॉर्क देता है. 5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से कम कीमत में केवल मैनुअल ऑप्शन (5-स्पीड MT) मिलता है.

Maruti Suzuki S-Presso: 

Maruti Suzuki द्वारा पेश की जाने वाली S-Presso एक किफायती ऑप्शन है. इसकी कीमत 4.26 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. S-Presso में Alto K10 जैसा ही इंजन है. साथ ही, मैनुअल ट्रांसमिशन वाली कार का केवल बेस वेरिएंट ही 5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से कम कीमत में आता है.

Renault Kwid: 

Kwid पहले 0.8 लीटर और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आता है. पिछले साल छोटे इंजन को हटा दिया गया था, लेकिन अब भी मार्केट में बड़ा इंजन मौजूद है. क्विड की शुरुआती कीमत 4.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसमें 1.0 लीटर SCe पेट्रोल इंजन है, जो 68PS की अधिकतम पावर और 91Nm का पीक टॉर्क देता है. 5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से कम कीमत में आपको केवल 5-स्पीड MT मिलता है.