menu-icon
India Daily
share--v1

बुलंदियों पर पहुंचने वाले हैं इन 5 राशि वालों के सितारे, नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं देव गुरु हमारे

Jupiter Transit: देवगुरु बृहस्पति जल्द ही नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं. देवगुरु के नक्षत्र परिवर्तन करने से कई राशि वालों के लिए शुभ दिनों की शुरुआत हो जाएगी. गुरु के नक्षत्र परिवर्तन का असर सभी राशि वालों पर पड़ेगा. कुछ के लिए सकारात्मक और कुछ के लिए यह नकारात्मक असर डालने वाला है. गुरु का यह गोचर सावन माह के खत्म होने के बाद होने वाला है. आइए जानते हैं कि गुरु के इस राशि परिवर्तन का असर किन राशि वालों पर पड़ेगा. 

auth-image
India Daily Live
jupiter
Courtesy: freepik

Jupiter Transit:  बृहस्पति को देवगुरु कहा गया है. यह गुरु, ज्ञान, शिक्षक, संताना, शिक्षा, धार्मिक कार्य, धन, दान-पुण्य आदि का कारक माना जाता है. गुरु ग्रह का गोचर काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. गुरु ग्रह के गोचर से कई राशि वालों के लिए शुभ दिनों की शुरुआत हो जाएगी. सुख और संपदा के कारक देवगुरु बृहस्पति ने बीती 13 जून की सुबह 6 बजकर 27 मिनट पर रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश किया था. अब वे करीब दो महीने इसी नक्षत्र में रहेंगे. इसके बाद वे नक्षत्र परिवर्तन कर जाएंगे. 

सावन माह के समाप्त होने के अगले दिन गुरु ग्रह मृगशिरा नक्षत्र में गोचर कर जाएंगे. यह गोचर 5 बजकर 22 मिनट पर होगा. मृगशिरा नक्षत्र के स्वामी ग्रहों के सेनापति मंगल हैं. मंगल को ऊर्जा और साहस का कारक माना जाता है. गुरु के मंगल में नक्षत्र परिवर्तन से 12 राशि वालों पर असर पड़ेगा. वहीं, कुछ राशि वालों के लिए यह दो महीनों का समय काफी अच्छा रहने वाला है. 

मेष राशि 

मेष राशि वालों के लिए गुरु का नक्षत्र परिवर्तन काफी अच्छा रहने वाला है. इस राशि वालों पर 20 अगस्त तक गुरु की कृपा रहने वाली है. गुरु के नक्षत्र परिवर्तन से आपको किस्मत का साथ मिलेगा. नौकरी पेशा वालों को तरक्की मिलने की संभावना है. करियर में भी आप नई ऊंचाइयां प्राप्त करेंगे. आपको रुका हुआ धन वापस मिलेगा. 

कर्क राशि 

कर्क राशि वालों के लिए गुरु का नक्षत्र परिवर्तन काफी लाभदायक रहेगा. जीवनसाथी के सहयोग से आपको खूब धन लाभ होगा. पुराने समय से चली रहीं परेशानियों का अंत होगा. अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं. आपकी नए लोगों से मुलाकात होगी. 

तुला राशि 

तुला राशि वालों के लिए गुरु का नक्षत्र परिवर्तन काफी अच्छा रहने वाला है. आपको परिवार के सदस्यों को सहयोग मिलेगा. संतान पक्ष की ओर से आपको सुखद समाचार मिल सकता है. यात्रा के योग बनेंगे. धन का आगमन होगा और मानसिक तनाव दूर होगा. आप जिस भी कार्य को करेंगे,उसमें आपको सफलता मिलेगी. 

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वालों के लिए गुरु का नक्षत्र परिवर्तन काफी शानदार रहने वाला है. इस अवधि में आपको कोई शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है. व्यापारियों को भरपूर मुनाफा होगा और व्यापार में विस्तार संभव है. आपको मन प्रसन्न रहने वाला है. 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि वालों के लिए भी नक्षत्र परिवर्तन काफी अच्छा रहने वाला है. कोर्ट-कचहरी में विजय संभव है. आपको शत्रु परास्त होंगे और आय के ने मार्ग खुलने लगेंगे. भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा. जीवनसाथी के साथ चली आ रही अनबन समाप्त होगी. नौकरी करने वालों के लिए सितारे उनके अनुकूल रहेंगे. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.