menu-icon
India Daily
share--v1

संभलकर चलें इन 4 राशियों के लोग, ग्रहों के राजा बना रहे हैं आपके लिए अशुभ योग

Sun Transit: ग्रहों के राजा सूर्य अभी मिथुन राशि में विराजमान हैं. वे बीती 15 जून को इस राशि में प्रवेश कर गए थे. मिथुन राशि के स्वामी बुध हैं. सूर्य के मिथुन राशि में प्रवेश करने से बुधादित्य योग बनेगा. यह कुछ राशि वालों के लिए तो अच्छा रहेगा, वहीं कुछ राशि वालों के लिए यह महीना दिक्कत भरा समय लेकर आएगा. कुछ राशि वालों के लिए यह कष्ट को धन हानि भी लेकर आया है. सूर्य 17 जुलाई तक इस राशि में विराजमान रहेंगे तब तक वे कुछ राशि वालों का नुकसान कराएंगे. 

auth-image
India Daily Live
sun
Courtesy: freepik

Sun Transit: ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों का राजा कहा गया है. सूर्य की चाल में बदलाव का असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. किसी के लिए यह शुभ तो किसी के लिए यह अशुभ असर देने वाला रहता है. बीती 15 जून को मिथुन राशि में सूर्य का गोचर हो गया था. उस दिन से ही कुछ राशि वालों के लिए शुभ समय की शुरुआत हो गई थी. इस राशि में पहले से ही बुध ग्रह मौजूद हैं, इस कारण से यहां बुधादित्य योग बन रहा है. यह योग कुछ राशि वालों के लिए तो काफी शानदार समय लेकर आया है. वहीं, कुछ राशि वालों के लिए यह दिक्कतों वाला समय लेकर आया है. 

सूर्य के गोचर से कई राशि वालों को भयंकर नुकसान देखने को मिल सकता है. इस कारण इन राशि वालों को इस अवधि में सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता है. सूर्य इस राशि में 16 जुलाई तक विराजमान रहेंगे. इसके बाद वे कर्क राशि में चले जाएंगे. वहीं, जब तक वे मिथुन राशि में विराजित रहेंगे तब तक कुछ राशि वालों को समस्या रहेगी. आइए जानते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं, जिनके लिए यह गोचर खराब समय लेकर आया है. 

कर्क राशि 

कर्क राशि वालों के दूसरे भाव के स्वामी सूर्य हैं, वे कर्क राशि के 12वें भाव में मौजूद हैं. इस समय के दौरान कर्क राशि वालों को हद से ज्यादा खुद पर तनाव का अनुभव करना पड़ सकता है. छोटी-छोटी बातें आपको परेशान कर सकती हैं. नौकरी करते हैं तो आपको असफलता मिल सकती है.आपके पास नौकरी के अधिक अवसर भी नहीं होंगे. आप पर काम का दबाव बना रहेगा. 

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वालों के दसवें भाव के स्वामी सूर्य देव हैं. अभी यह गोचर 8वें भाव में हुआ है. इस कारण आपकी नौकरी छूटने की संभावना है. इससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर आप अपना टैलेंट नहीं दिखा पाएंगे. कई कारणों के चलते आपकी जॉब छूटने के संकेत दिखाई दे रहे हैं. 

मकर राशि 

मकर राशि वालों के 8वें भाव के सूर्य स्वामी हैं. वे इस राशि के छठवें भाव में गोचर करेंगे. नौकरीपेशा वालों की नौकरी में परिवर्तन आ सकता है. आप अपने जीवन में होने वाले बदलावों से बिल्कुल भी खुश नहीं रहेंगे. 

मीन राशि 

इस राशि वालों के छठवें भाव के स्वामी सूर्य हैं और उन्होंने चौथे भाव में प्रवेश किया है. इस अवधि में आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है. खर्चों को पूरा करने के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है. इच्छा के बिना भी नौकरी करनी पड़ेगी. वर्कप्लेस की समस्याओं से परेशान रहेंगे. नौकरी में प्रेशर रहेगा. इस कारण आपको काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.