menu-icon
India Daily
share--v1

रात में महिलाओं को नहीं करने चाहिए ये काम, वरना कभी नहीं बन पाएंगी धनवान

Vastu Tips: घर में महिलाओं को लक्ष्मी स्वरूपा माना जाता है. महिलाएं खुश रहती हैं तो घर में सुख और समृद्धि आती है. वहीं, कभी-कभी घर की महिलाएं जाने-अनजाने में कुछ ऐसे काम कर देती हैं, जिनसे घर में दरिद्रता का वास होने लगता है और परिवार आर्थिक तंगी से जूझने लगता है. इस कारण वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे कामों को बताया गया है, जिनको किसी भी महिला को रात में नहीं करना चाहिए. 

auth-image
India Daily Live
women
Courtesy: pexels

Vastu Tips: माना जाता है स्त्री से एक मकान घर बन जाता है. महिलाओं को शास्त्रों में देवी स्वरूपा माना गया है. महिलाएं किसी कुटिया को भी स्वर्ग बनाने की सामर्थ्य रखती हैं. जिस घर की महिलाएं सदाचारी और सद्गुणी होती हैं. उनके घर में कभी भी किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहती है. वास्तु में कुछ कामों को ऐसा माना गया है, जो किसी भी महिला को रात के समय पर नहीं करने चाहिए. 

वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर कोई भी महिला, इन कामों को करती है तो उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इन कामों को रात में करने से घर की बरकत नहीं होती है. इसके साथ ही नकारात्मकता का पूरे घर में वास हो जाता है. आइए जानते हैं कि घर की महिलाओं को कौन से काम नहीं करने चाहिए. 

रात में महिलाओं को नहीं करने चाहिए ये काम 

  • रात के समय महिलाओं को दूध और दही का दान कभी भी नहीं करना चाहिए. इसस घर की सुख-शांति खत्म हो जाती है. 

  • रात में कभी भी जूठे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए. हमेशा जूठे बर्तनों को साफ करके ही सोएं. 

  • रात में कभी भी महिलाओं को अपने बाल खुले नहीं लगने चाहिए. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा हावी हो सकती है. 

  • रात में कभी भी बेडरूम या बाथरूम में खाली बाल्टी नहीं रखनी चाहिए. 

  • रात में कभी भी झाड़ू-पोंछा नहीं करना चाहिए. 

  • सूर्यास्त के बाद कंघी करने से वास्तु दोष लगता है. इस कारण शाम के समय कंघी न करें. 

  • मासिक धर्म के समय देर रात महिलाओं को चौराहे पर जाने से बचना चाहिए. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.