menu-icon
India Daily
share--v1

महापंचायत में रखे गए कई प्रस्ताव, 'महाराज' फिल्म पर लगे रोक और कथावाचक प्रदीप मिश्रा पर दर्ज हो FIR!

Mahapanchayat: बरसाने में आयोजित हुई संतों की महापंचायत में कई सारे प्रस्तावों को रखा गया है. इसमें कथावाचक प्रदीप मिश्रा द्वारा राधारानी पर की गई टिप्पणी पर भी बात की गई. इस पंचायत में फैसला लिया गया है नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होने वाली महाराज फिल्म का पूरी तरह से विरोध किया जाए. इसके साथ ही इस फिल्म पर तुरंत रोक लगाई जाए. इसके साथ ही कहा गया अगर प्रदीप मिश्रा ने माफी नहीं मांगी तो पूरे ब्रज मंडल में उनका प्रवेश निषेध रहेगा. 

auth-image
India Daily Live
mahapanchayat
Courtesy: social media

Mahapanchayat: मथुरा के बरसाने में संतों की महापंचायत आयोजित की गई. इस महापंचायत में साधु संतों, गोस्वामियों के अलावा विभिन्न धार्मिक संगठनों के लोग भी मौजूद रहे. इस पंचायत में ब्रज के मंदिरों के सेवायतों, साधु-संतों ने एक सुर में कथावाचक प्रदीप मिश्रा का विरोध किया. श्रीधाम बरसाना के रसमंडप में आयोजित इस महापंचायत में भारी संख्या में लोग शामिल हुए. 

कई घंटो तक चली इस महापंचायत की अध्यक्षता संत रमेश बाबा ने की. इस महापंचायत में कहा गया कि अगर 7 दिन के भीतर कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की जाती है तो एक बड़ा आंदोलन करके जिला प्रशासन का घेराव किया जाएगा. इसके साथ ही पंचायत में संतों ने कहा कि प्रदीप मिश्रा को 3 दिन के भीतर क्षमा मांगनी चाहिए. अगर वे 7 दिन के अंदर क्षमा नहीं मांगते हैं तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा. 

महापंचायत में रखे गए कई प्रस्ताव 

1- इस महापंचायत में प्रस्ताव रखा गया कि अगर कथावाचक क्षमा नहीं मांगते हैं तो उनका प्रवेश पूरे ब्रज में निषेध रहेगा. 

2- व्यासपीठ के लिए एक नियामक कमेटी बनाई जाए, जिससे व्यासपीठ की पवित्रता को सुनिश्चित किया जा सके. 

3- जहां भी प्रदीप मिश्रा की कथा हो, वहां पर सोशल मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और प्रदर्शन करके उनका विरोध किया जाए. 

4- प्रदीप मिश्रा का सपोर्ट करने वालों के खिलाफ भी एफआईआर हो. 

5- भारतीय संस्कृति, आध्यात्मिक पहचान व सनातनी धार्मिक अस्तित्व पर अब किसी भी प्रकार का कोई प्रश्नचिह्न, कुठाकाघात या अनर्गल प्रवचन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

6- इस महापंचायत में महाराज फिल्म पर तुरंत रोक लगाए जाने की मांग उठी और कहा गया कि पंचायत नेटफ्लिक्स पर आयोजन होने वाली इस फिल्म का पूरा बहिष्कार करती है. 

7- समस्त वैष्णवाचार्यों, संतों, समस्त शंकराचार्यों, श्री निम्बाकाचार्य, श्री रामानुजाचार्य, श्री वल्लभाचार्य, श्री रामानन्दाचार्य, श्री गौड़ीय सम्प्रदाय के शीर्षस्थ संतों से निवेदन है कि व्यासपीठ से प्रदीप मिश्रा को सर्वदा के लिए बहिस्कृत करें.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.