menu-icon
India Daily
share--v1

शत्रु की राशि में 'भूमिपुत्र' करेंगे प्रवेश, इन 4 राशि वालों के लिए आनंददायक हो जाएगा उनका परिवेश

Mars Transit: भूमिपुत्र मंगल ग्रह आगामी रक्षाबंधन के बाद अपने शुत्र की राशि मिथुन में गोचर कर जाएंगे. मिथुन राशि में गोचर करने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय हो जाएगा. मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. मंगल अभी मेष राशि में मौजूद हैं और कुछ दिन बाद वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद वे मिथुन राशि में गोचर कर जाएंगे. 

auth-image
India Daily Live
mars
Courtesy: freepik

Mars Transit: ग्रहों के सेनापति और भूमिपुत्र मंगल अभी मेष राशि में मौजूद हैं. आगामी 12 जुलाई की शाम 6 बजकर 58 मिनट पर वे मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस राशि में मंगल कुल 44 दिन रहने वाले हैं. इस दौरान वे 27 जुलाई को रोहिणी नक्षत्र और 16 अगस्त को मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. 

19 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा. इसके बाद 26 अगस्त की दोपहर 3 बजकर 40 मिनट पर मंगल मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. मंगल के इस राशि में प्रवेश करने से कुथ राशि वालों का भाग्योदय हो जाएगा. आइए जानते हैं कि मंगल के मिथुन में प्रवेश करने से किन राशि वालों को शुभ फल मिलेगा. 

मेष राशि 

मंगल का गोचर मेष राशि वालों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. इस अवधि में आपकी सेहत काफी अच्छी रहेगी. आपका वैवाहिक जीवन सुखमय होने वाला है. आप अपनी मेहनत के बल पर सफलता को प्राप्त करेंगे. यह गोचर आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. 

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए भी मंगल का मिथुन राशि में प्रवेश काफी अच्छा समय लेकर आएगा. आपके मान और सम्मान में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. कोर्ट-कचहरी के कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. आपका करियर नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा. 

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए मंगल के गोचर की अवधि काफी अच्छी रहने वाली है. यह समय किसी वरदान से कम नहीं है. इस अवधिमें आपका सपना सत्य हो जाएगा. नौकरीपेशा वालों को तरक्की मिल सकती है. धनलाभ के योग बनेंगे. आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि वालों के लिए भी मंगल का मिथुन राशि में प्रवेश के बाद आने वाला समय काफी अच्छा रहने वाला है. इस दौरान कुंभ राशि वालों को जीवन में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय मिलेगा. व्यापारियों को लाभ होगा और नौकरी करने वालों को नई जॉब मिल सकती है. आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. माता लक्ष्मी का आगमन होगा. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.