menu-icon
India Daily
share--v1

इन तारीखों को जन्म लेने वाले वालों के लिए शानदार रहेगा जुलाई का महीना

Numerology: ज्योतिषशास्त्र के जैसे ही अंक ज्योतिष के माध्यम से भी किसी व्यक्ति के भविष्य में घटने वाली घटनाओं का पता लगाया जा सकता है. आगामी जुलाई का महीना कुछ मूलांक वालों के लिए काफी शानदार रहने वाला है. इस दौरान उनकी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ काफी शानदार रहने वाली है. आइए जानते हैं कि कौन सी तारीख में जन्म लेने वालों के लिए जुलाई का महीना शानदार रहेगा. 

auth-image
India Daily Live
numerology
Courtesy: freepik

Numerology: अंक ज्योतिष के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य में होने वाली घटनाओं का एक अनुमान लगाया जा सकता है. जुलाई का महीना कुछ मूलांक वालों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. मूलांक वो अंक होता है जिस दिन आपको जन्म होता है. जैसे 1 से लेकर 9 तारीख तक जन्म लेने वालों का मूलांक वही तारीख होगी. इसके अलावा 10 से लेक 31 तारीख तक जन्म लेने वालों का मूलांक इनके अंकों का योग होगा. 

जैसे अगर किसी व्यक्ति का जन्म महीने की 11 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा. वहीं अगर किसी का जन्म महीने की 29 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक (2+9=11 फिर 11 के अंकों का योग 1+1= 2) होगा. अंक ज्योतिष के माध्यम से भविष्य का आकलन आराम से हो सकता है. अंक ज्योतिष की मानें तो प्रत्येक अंक का संबंध किसी न किसी ग्रह से अवश्य होता है. इस कारण ग्रहों की चाल के माध्यम से अंक ज्योतिष का आकलन किया जा सकता है. आइए जानते हैं कि यह जुलाई का महीना किन तारीख को जन्म लेने वालों के लिए अच्छा रहने वाला है. 

मूलांक 3

महीने की 3, 12, 21 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 3 होता है. इस अंक वालों के लिए जुलाई का महीना बेहद ही शानदार रहने वाला है. इस दौरान आपको सफलता मिलेगी. इसके साथ ही आप ऊर्जा से भरे रहेंगे. अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल सही दिशा में करेंगे. आपको आध्यात्म की तरफ झुकाव होगा. इसके परिणाम आपको सकारात्मक मिलेंगे. जुलाई के महीने में आपके अधूरे काम पूरे हो जाएंगे. 

मूलांक 5

जिनका जन्म महीने की 5,14, 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 5 होता है.मूलांक 5 वालों के लिए जुलाई का महीना काफी अच्छा रहने वाला है. ये मूलांक वाले विपरीत परिस्थिति में भी सरवाइव कर लेंगे. इस दौरान आपको अपने कर्मों के अनुसार फल प्राप्त होंगे. अगर आप कला और साहित्य से जुड़े हैं तो यह महीना आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. मूलांक 5 वाले इस महीने महीने खूब तरक्की करेंगे. 

मूलांक 6

जिनका जन्म महीने के 6, 15, 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 6 होता है. मूलांक 6 वालों के लिए जुलाी का महीना काफी उत्तम रहने वाला है. आपके लिए यह महीना काफी सकारात्मक रहने वाला है. इस दौरान आप नई चीजों को सीख सकेंगे. जुलाई का महीना इस मूलांक वालों के लिए काफी उत्तम रहेगा. आपको किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता नहीं है. जुलाई का महीना इस मूलांक वालों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.