menu-icon
India Daily
share--v1

'ग्रहों के राजा' से मिलेंगे 'दैत्य गुरु', इन 3 राशि वालों के अच्छे दिन हो जाएंगे शुरू

Planetary Motion: आगामी जुलाई के महीने में कुछ बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस महीने में ग्रहों के राजा सूर्य कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे. इसके साथ ही दैत्य गुरु शुक्र भी इसी राशि में विराजमान हो जाएंगे. ऐसे में इस राशि में सूर्य और शुक्र की युति बनेगी. सूर्य और शुक्र की युति से कुछ राशि वालों को अच्छे परिणाम मिलेंगे. उनके जीवन में अच्छे दिनों की शुरुआत हो जाएगी. 

auth-image
India Daily Live
PLANET
Courtesy: freepik

Planetary Motion: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को काफी अधिक महत्वपूर्ण माना गया है. आगामी जुलाई के महीने में कई बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. 7 जुलाई को शुक्र ग्रह कर्क राशि में गोचर करेंगे. इसके बाद 16 जुलाई को ग्रहों के राजा सूर्य भी इसी राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

सूर्य और शुक्र की कर्क राशि में युति बन जाएगी. यह युति कुछ राशि वालों के लिए बेहद ही शुभ रहने वाली है. शुक्र अभी मिथुन राशि में विराजमान हैं. ये 7 जुलाई को राशि परिवर्तन करेंगे. अभी सूर्य भी मिथुन राशि में ही विराजमान हैं. सूर्य और शुक्र की कर्क राशि में बनने वाली युति कुछ राशि वालों के लिए शुभ दिनों की शुरुआत करेगी. आइए जानते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं, जिनके लिए यह युति शुभ रहने वाली है. 

कर्क राशि 

कर्क राशि वालों के लिए शुक्र और सूर्य की युति काफी अच्छी रहने वाली है. कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं. इस राशि में जब शुक्र और सूर्य एक साथ आ जाएंगे तो इस राशि वालों के जीवन में आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. पार्टनर का सहयोग आपको प्राप्त होगा. अपनों का साथ मिलेगा और धन आमगन के मार्ग बनेंगे. 

कन्या राशि 

कन्या राशि वालों के लिए सूर्य और शुक्र मिलकर अच्छे दिनों की बहार लाएंगे. करियर में आपको नई उपलब्धि मिल सकती है. इस दौरान धन की आवक बढ़ेगी. वैवाहिक जीवन में खुशियां आने के योग बनेंगे.आर्थिक लाभ भी होगा. यह समय निवेश के लिए बेहतरीन है. पुराने निवेश से आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है. यह अवधि आपके करियर और सेहत के लिए अच्छी रहेगी. 

तुला राशि 

तुला राशि वालों के  लिए शुक्र और सूर्य की युति काफी अच्छी रहने वाली है. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को अच्छी खबर मिल सकती है. नौकरी पेशाम वालों को प्रमोशन भी मिलने के योग हैं. व्यापारियों के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है. मुनाफे में बढ़ोतरी की संभावना है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.