menu-icon
India Daily
share--v1

ग्रहों के सेनापति से मिले चंद्रमा, इन 3 राशि वालों के चारों ओर खुशियां करेंगी परिक्रमा

Moon And Mars Conjunction: मंगल को ग्रहों का सेनापति माना गया है. वहीं, माता और मन का कारक चंद्रमा को कहा गया है. चंद्रमा 30 जून को मेष राशि में विराजमान हो चुके हैं. मेष राशि में विराजमान होने पर चंद्रमा यहां पहले से ही मौजूद मंगल के साथ अपनी युति बनाएंगे. मंगल के साथ युति बनाने से कुछ राशि वालों का भाग्य खुल जाएगा. 

auth-image
India Daily Live
moon
Courtesy: freepik

Moon And Mars Conjunction: वैदिक ज्योतिष के अनुसार सारे ग्रह एक निश्चित अंतराल में अपनी राशि में परिवर्तन करते हैं. राशि बदलने के साथ ही ग्रह नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं. चंद्रमा को मन का कारक माना जाता है. 30 जून को चंद्रमा मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं. मेष राशि में प्रवेश करने के साथ ही वे यहां पहले से ही मौजूद मंगल के साथ अपनी युति बनाएंगे. 

मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. चंद्रमा और मंगल की युति 30 जून की सुबह 7 बजकर 34  मिनट पर बन गई है. चंद्रमा और मंगल के इस संयोग से महालक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है. इस योग को शास्त्रों में बेहद ही शुभ माना जाता है. मान्यता है कि महालक्ष्मी योग बनने पर व्यक्ति की आर्थिक स्थिति काफी अधिक मजबूत हो जाती है. पैसों की तंगी से छुटकारा भी मिल जाता है और जीवन में सुख-समृद्धि भी आती है. आइए जानते हैं कि महालक्ष्मी योग किन राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों के लिए महालक्ष्मी योग काफी अच्छा समय लेकर आया है. इस दौरान आपको उन्नति के कई सारे अवसर मिलेंगे. अचानक से धन लाभ होने के भी योग हैं. धन और संपदा में भी वृद्धि होगी. आपके द्वार किए गए कार्यों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. समाज में पद और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. जीवनसाथी का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा. लव लाइफ बेहतर होगी. भौतिक सुख-सुविधाओं में जीवन व्यतीत करेंगे. 

कन्या राशि 

चंद्रमा और मंगल की युति कुछ राशि वालों के लिए काफी अच्छी है. इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी. नौकरी औक कारोबार में भाग्य आपका साथ देगा. आय के स्रोतों से धन लाभ होगा. अविवाहित हैं तो विवाह तय हो सकता है. घर पर मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे. कर्ज से आपको मुक्ति मिलेगी. धार्मिक कार्यों में आप बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे. 

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वालों के लिएं चंद्रमा और मंगल की युति काफी शानदार समय लेकर आई  है. इस राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा. करियर में आपको काफी सफलता देखने को मिलेगी. आपके अंदर की ऊर्जा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा. समाज में आपको सराहना मिलेगी. विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.