menu-icon
India Daily
share--v1

Weekly Horoscope 1 to 7 July 2024 : साप्ताहिक राशिफल से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा जुलाई 2024 का पहला सप्ताह

Weekly Horoscope 1 to 7 June 2024 : 1 जुलाई से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है. नया सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा इसके बारे में आप साप्ताहिक राशिफल से जान सकते हैं. साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से आप हफ्ते में घटित होने वाली घटनाओं का एक अनुमान लगा सकते हैं. इस सप्ताह के अंत में धन और वैभव के दाता शुक्र कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे. आइए जानते हैं कि जुलाई महीने का पहला सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
rashifal
Courtesy: idl

Weekly Horoscope 1 to 7 June 2024 : जुलाई की शुरुआत नए सप्ताह से होने वाली है. इस सप्ताह के अंत में शुक्र कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल और स्थिति के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. ज्योतिष में राशिफल के माध्यम से आपको आपके भविष्य की जानकारी दी जाती है. राशिफल के माध्यम से भविष्य में घटित होने वाली घटनाओं का एक अनुमान लगाया जा सकता है. 

इस सप्ताह की समाप्ति 7 जुलाई को होगी. 7 जुलाई को धन और वैभव के दाता शुक्र राशि परिवर्तन कर लेंगे. इस सप्ताह मेष राशि में मंगल रहेंगे. वृषभ राशि में देव गुरु बृहस्पति विराजमान रहने वाले हैं. सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि में मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही केतु कन्या राशि में और शनि कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे. राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे. सप्ताह के पहले दिन चंद्रमा मेष राशि में विराजमान रहेंगे. आइए जानते हैं कि पहला सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

मेष राशि (Aries Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आप धन निवेश व विदेश मामलों में बढ़त बनाने में कामयाब रहेंगे. वैसे सेहत के लिहाज से इस सप्ताह आपको उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिल सकती है. इस दौरान शत्रु पक्ष परेशानियां दे सकते हैं. बहुत सम्भव है, कि आपको लंबी यात्राओं में जाना पड़े, लेकिन  इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी सेहत अच्छी रहेगी. दाम्पत्य जीवन सुखद व अच्छा रहेगा. यह सप्ताह आपके लिए अधिक अनुकूल रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus Weekly Horoscope)

आपकी आमदनी इस सप्ताह बढ़ेदी. आय से संबंधित स्रोतों से वांछित लाभ प्राप्त करने के योग रहेंगे. प्रेम संबंधों में साथी के साथ मधुरता की स्थिति और अच्छी होगी. यदि आप विद्यार्थी  हैं, तो इस सप्ताह आपको कामयाबी प्राप्त हो सकती है. आप धन निवेश व पूंजी के मामलों में बढ़त अर्जित करने में कामयाब रहेंगे. सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का अंतिम भाग आपके अनुकूल नहीं रहने वाला है. 

मिथुन राशि (Gemini Weekly Horoscope)

यदि आप प्रतियोगी क्षेत्रों में अपनी किस्मत को आजमा रहे हैं, तो निश्चित रूप से सफल रहेंगे. आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने के योग बन रहे हैं. इस सप्ताह आपको सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा. इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप वित्तीय पहलुओं को उच्च बनाने में कामयाब रहेंगे. सप्ताह के अंत तक निजी संबंधों की मधुरता और अच्छी हो जाएगी.

कर्क राशि (Cancer Weekly Horoscope)

इस दौरान सेहत में नरमी आ सकती है. निजी संबंधों में अनबन की स्थिति रहने वाली है..  किस्मत आपका इस सप्ताह भरपूर साथ देगी. आपकी रुचि धर्म व परोपकार के कार्यों की तरफ रहेगी. भाइयों के मध्य सामंजस्य रहेगा. अगर आपके बीच पूर्व का कोई विवाद है तो यह दूर होगा. इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप कार्मिक व व्यापारिक जीवन में खुशहाली प्राप्त करने में सफल रहेंगे.

सिंह राशि (Leo Weekly Horoscope)

वैवाहिक जीवन सुन्दर व सुखद रहेगा. सेहत खिली हुई रहेगी. निजी संबंधों में मधुरता का आगाज होगा. इस सप्ताह के तृतीय भाग में पुनः शत्रु व कानूनी मामलों में चिंताएं रहेगी. सेहत में कुछ नरमी आ सकती है. इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी छवि एक संस्कारों से परिपूर्ण व्यक्ति के रूप में बनेगी. आप धर्म और परोपकार के  कार्यों में रूचि रख सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपको अपेक्षाकृत अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के आसार हैं. सेहत में प्रतिकूल स्थिति रहने वाली है. कानून की ओर से और शत्रुओं से पीड़ाएं हो सकती हैं. किसी बड़े लेन-देन में चूक होने के आसार रहेंगे. आपकी व्यापारिक छवि और सुन्दर व सुखद रहेगी. इस सप्ताह के अंतिम भाग में अपेक्षाकृत कुछ उतार-चढ़ाव देखने पड़ सकते हैं. संबंधित मामलों में सावधानी अपेक्षित रहेगी.

तुला राशि (Libra Weekly Horoscope)

प्रेम संबंधों के लिहाज से यह समय बढ़िया रहेगा. आपकी वित्तीय स्थिति पहले मुकाबले अधिक सुखद रहेगी. इस सप्ताह आपको धन निवेश व विदेश मामलों में वांछित परिणाम प्राप्त होने के आसार हैं. इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अधिक अनुकूल परिणाम प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे. यह सप्ताह आपके लिए अधिक शुभ रहने वाला है.

वृश्चिक राशि (Scorpio Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपको ज्ञानी व्यक्ति की श्रेणी में शामिल किया जा सकता है. आपका शैक्षिक स्तर उच्च रहेगा. प्रेम संबंधों में चाहत के पल रहने वाले हैं. सप्ताह के अंत में आपको शत्रु भय व पीड़ाओं से बचकर रहना होगा. ऋणों के भुगतान की चिंताएं हो सकती हैं. धन निवेश व विदेश से संबंधित मामलों में आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे. कुछ मामलों में दूर-दराज के क्षेत्रों की यात्राएं करनी पड़ सकती हैं.

धनु राशि (Sagittarius Weekly Horoscope)

इस सप्ताह निजी संबंधों में मधुरता को बनाएं रखने की चुनौती रहेगी. आप निजी व सरकारी क्षेत्रों की इकाइयों में वांछित सेवाएं देने के अवसर प्राप्त करेंगे. इसके साथ ही कार्मिक व धार्मिक यात्राओं को आप इस सप्ताह कर सकते हैं. इस सप्ताह आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि के योग रहने वाले हैं.. सेहत अच्छी रहेगी. भवन व वाहन मे आपको बढ़त मिलेगी. इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी.

मकर राशि (Capricorn Weekly Horoscope)

प्रेम संबंधों में साथी के रूठने की स्थिति हो सकती हैं. यथा सम्भव सावधानी बरतें. सेहत अच्छी व जोश से पूर्ण रहेगी. पत्नी व बच्चों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा. इस सप्ताह आप अचल सम्पत्ति को प्राप्त करने में कामयाब रह सकते हैं. आपका प्रवासी जीवन अनुकूलता देने वाला रहेगा. इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके पराक्रम में वृद्धि के योग रहेंगे. आपकी रुचि धर्म कार्यों की तरफ रहेगी.

कुंभ राशि (Aquarius Weekly Horoscope)

विरोधी पक्ष कानूनी पेंच फंसा सकते हैं. इस सप्ताह के अंतिम चरणों में आपको सैन्य, सुरक्षा, पराक्रम के कार्यों में बढ़त प्राप्त रहेगी. आप धार्मिक कार्यों को मूर्तरूप देने में कामयाब रहेंगे. सहकर्मियों के मध्य तनाव से बचना होगा. इन दिनों के अंतिम भाग में अपेक्षाकृत आपको अधिक सुविधाएं प्राप्त करेंगे. आप सेहत अच्छी रहेगी, जिससे आप सुख का अनुभव करेंगे. आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे.

मीन राशि (Pisces Weekly Horoscope)

कार्य व व्यापार के क्रियान्वयन के लिए आपको दूर-दराज के क्षेत्रों में भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है. इस दौरान आप अपनों से कुछ समय के लिए दूर जा सकते हैं. यद्यपि आपकी यादें ज्यादा रहेंगी.. इस सप्ताह आपको कई मामलों में अनुकूल माहौल मिलेगा. सेहत खिली हुई रहेगी. आपकी बौद्धिक क्षमताओं में वृद्धि रहेगी. इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप धन निवेश व  विदेश मामलों में वांछित परिणाम प्राप्त करने में सफल रहेंगे.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.