menu-icon
India Daily
share--v1

जुलाई में धन और वैभव के दाता दो बार बदलेंगे अपनी चाल, ये तीन राशि वाले हो जाएंगे मालामाल

Venus Transit: शुक्र को धन और वैभव का दाता माना जाता है. इसके साथ ही ये दैत्यों के गुरू भी हैं. जब शुक्र का गोचर किसी राशि में होता है तो इसका असर सभी 12 राशि वालों पर पड़ता है. कुछ के लिए शुक्र का गोचर काफी शानदार तो कुछ के लिए परेशानी का सबब बनता है. शुक्र जुलाई महीने में दो बार अपनी चाल में बदलाव करने जा रहे हैं. आइए जानते हैं कि यह गोचर किन राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है. 

auth-image
India Daily Live
venus
Courtesy: freepik

Venus Transit: ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों की चाल को काफी महत्वपूर्ण माना गया है. ग्रहों की चाल के माध्यम से ही आने वाले भविष्य के बारे में जाना जाता है. ग्रह समय-समय पर अपनी चाल में बदलाव करते रहते हैं. कुछ के लिए यह बदलाव काफी शानदार तो कुछ के लिए यह बदलाव समस्याओं से भरा समय लेकर आता है. जुलाई 2024 में धन और यश व वैभव के दाता शुक्र अपनी चाल में बदलाव करने जा रहे हैं. शुक्र की चाल में बदलाव कुछ राशि वालों का जीवन सफल कर देगी. 

शुक्र जुलाई 2024 में दो बार अपनी चाल में बदलाव करेंगे. सबसे पहले तो वे 7 जुलाई को चंद्रमा की राशि कर्क में 4 बजकर 15 पर प्रवेश कर जाएंगे. इसके बाद वे 31 जुलाई को कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर कर जाएंगे. शुक्र का यह गोचर कुछ राशि वालों के लिए बेहद शानदार समय लेकर आएगा. आइए जानते हैं कि शुक्र का यह डबल गोचर किन राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है. 

मेष राशि

मेष राशि वालों के चौथे और पांचवें भाव में शुक्र का गोचर होगा. इससे आपको सभी प्रकार के भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही आप इस दौरान वाहन या प्रॉपर्टी की खरीदारी कर सकते हैं. अगर आप प्रॉपर्टी के बिजनेस से जुड़े हैं तो आपको भौतिक सुख की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही आपको धन लाभ भी खूब होगा. 

कर्क राशि 

शुक्र का गोचर 7 जुलाई को कर्क राशि में ही होगा. शुक्र इस राशि के लग्न भाव में गोचर करेंगे. इस समय आपको अपार सफलता मिलेगी. आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और पैसों की बचत करने में भी आप सफल रहेंगे. आपको अपने परिवार का सपोर्ट मिलेगा. इसके साथ ही अचानक धन लाभ होने के संकेत हैं. नौकरीपेशा वाले हैं तो आपको पदोन्नति मिल सकती है. आपको नौकरी में आर्थिक लाभ हो सकता है. आपका कम्युनिकेशन स्किल बढ़ेगा. 

तुला राशि 

तुला राशि वालों के 10वें भाव में शुक्र का गोचर होगा. इससे आपको खूब लाभ मिलेगा. व्यापारियों के लिए भी यह समय काफी शानदार रहेगा. इस दौरान आप जमीन और जायदाद खरीद सकते हैं. प्रॉपर्टी में निवेश के भी योग हैं. नौकरीपेशा वालों को अपनी मेहनत का फल मिलेगा. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.