menu-icon
India Daily
share--v1

कर्ज उतारना है तो गंगाजल से करें ये उपाय, कई और बलाएं भी टल जाएंगी

Ganga Jal Ke Upay: हिंदू धर्म में गंगाजल को पवित्र माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि गंगा में डुबकी लगाने से व्यक्ति को सभी पाप से मुक्ति मिल जाती हैं. इसी कारण शुभ अवसर पर गंगाजल का इस्तेमाल किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में गंगाजल के कई उपाय बताएं गए है जिसकी मदद से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है और घर और जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है.

auth-image
India Daily Live
Gangajal Remedies
Courtesy: Pinterest

Gangajal Remedies: हिंदू धर्म में गंगाजल को बेहद पवित्र माना गया है. ऐसा कहा जाता है कि गंगाजल को घर में छिड़कने से घर शुद्ध हो जाता है और नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. गंगाजल का उपयोग पाठ, यज्ञ, अनुष्ठान, बच्चे का जन्म, मांगलिक कार्य और मृत्यु जैसे सभी कामों में किया जाता है. गंगा में डुबकी लगाने से व्यक्ति को सभी पाप से मुक्ति मिल जाती हैं. 

घर में जब भी कोई शुभ अवसर होता है तो गंगाजल का इस्तेमाल जरूर किया जाता है. बता दें, गंगाजल के उपाय आजमाने से मनुष्य को जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त होती है. इसके अलावा आर्थिक तंगी से भी छुटकारा पा सकते हैं. चलिए जानते हैं गंगाजल के कुछ उपाय के बारे में. 

 कैसे करें तनाव दूर

ज्योतिष के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति को मानसिक तनाव है तो जल का यह उपाय कर सकते हैं. इसके लिए एक गिलास में जल भरकर को रात को सोते समय उक्त व्यक्ति के सिरहाने पर रख दें. सुबह इसे बाहर फेंक दें. ऐसा करने से तनाव दूर हो जाता है. 

बुरी नजर 

अगर किसी व्यक्ति को बुरी नजर लग जाए तो गंगाजल के उपाय कर सकते हैं. ऐसे में आप तांबे के लोटे में पानी भर कर उस व्यक्ति या बच्चे के ऊपर कम से कम 7 बार उतार दें. ऐसा करने से तुरंत बाद गंगाजल को किसी पेड़ के जड़ में डाल दें.

आर्थिक तंगी

अगर आपके घर में पैसों की तंगी चल रही है और कर्ज बढ़ता जा रहा है तो आप एक तांबे के बर्तन में गंगाजल भरकर  ईशान कोण में रख दें. गंगाजल का यह उपाय करने से पैसों के जुड़ी सभी परेशानी से छुटकारा मिल सकता है.

शत्रु के डर से पाए राहत

अगर आपको शत्रु का डर परेशान कर रहा है जिससे स्ट्रेस यो कोई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो आप गंगाजल का एक छोटा सा उपाय कर सकते हैं. कोशिश करें कि आप रोजाना सुबह उठकर स्नान करने के बाद  सूर्य भगवान को जल अर्पित करें.  ऐसा करने से आपका डर कम हो सकता है और जीवन सफलता के रास्ते खुलने में मदद मिलती है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.