menu-icon
India Daily
share--v1

वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं 'ग्रहों के सेनापति' मंगल , इन 4 राशि वालों के जीवन से दूर हो जाएगा अमंगल

Mangal Gochar 2024: मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. जब भी मंगल राशि परिवर्तन करते हैं तो इसका असर वे सभी 12 राशियों पर डालते हैं. कुछ के लिए यह गोचर अच्छा तो कुछ के लिए यह खराब रहता है. अभी मंगल अपनी राशि मेष में विराजमान हैं. अब जल्द ही वे वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. आइए जानते हैं कि मंगल के गोचर का सभी 12 राशि वालों पर क्या प्रभाव पड़ेगा. 

auth-image
India Daily Live
mangal
Courtesy: freepik

Mangal Gochar 2024: ग्रहों के सेनापति मंगल जुलाई के महीने में अपनी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. अभी ये अपनी राशि मेष में विराजमान हैं. जल्द ही ये वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. मंगल ग्रह को ऊर्जा, साहस, पराक्रम, शौर्य और आत्मविश्वास का कारक माना जाता है. ये 12 जुलाई को वृषभ राशि में गोचर करेंगे. आइए जानते हैं कि मंगल का यह गोचर किन राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है. ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को बेहद खास माना गया है.

मान्यता है कि मंगल के गोचर का असर सभी 12 राशियों पर होता है. अभी मंगल अपनी ही राशि में मेष में मौजूद हैं. जल्द ही वे वृषभ राशि में गोचर करने वाले हैं. आगामी 12 जुलाई की शाम 7 बजकर 12 मिनट पर मंगल ग्रह मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करेंगे. मंगल के इस गोचर का प्रभाव सभी राशि वालों पर पड़ेगा. कुछ राशि वालों के लिए मंगल का यह गोचर बेहद शुभ तो कुछ के लिए यह अशुभ समय लेकर आएगा. मंगल 12 जुलाई के बाद 26 अगस्त तक वृषभ राशि में ही रहने वाले हैं. आइए जानते हैं कि मंगल का गोचर किन राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है. 

मेष राशि 

मेष राशि वालों के लिए भी यह समय काफी शानदार रहेगा. धन लाभ के योग बनेंगे और बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे. वेतन में भी बढ़ोतरी होगी. इसके साथ ही आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा. मेष राशि के स्वामी मंगल हैं और मंगल के स्वामी हनुमान भगवान हैं. इस कारण इन राशि वालों को भगवान हनुमान की उपासना करनी चाहिए. 

वृषभ राशि 

वृषभ राशि वालों के लिए यह गोचर काफी शुभ रहेगा. इस दौरान आपक करियर में वृद्धि देखने को मिलेगी. इसके साथ ही आपकी आय भी बढ़ेगी. आप चुनौतियों का आत्मविश्वास के साथ सामना करेंगे. उच्चाधिकारियों का सहयोग आपको मिलेगा. आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी. आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. पराक्रम में वृद्धि होगी. 

सिंह राशि 

सिंह राशि वालों के लिए मंगल का वृषभ राशि में गोचर काफी शानदार रहने वाला है. पुराने निवशों से आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. धन की आवक बढ़ेगी और कुछ लोगों को नौकरी का भी ऑफर मिल सकता है. करियर में सफलता मिलेगी. धन कमाने के भी नए मौके मिलेंगे. आप सामाजिक कार्यों में भी हिस्सा लेंगे.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए मंगल का गोचर काफी अच्छा रहने वाला है. आपकी ऊर्जा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. बुद्धि की प्राप्ति होगी. धन, यश और वैभव में वृद्धि होगी. करियर में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी. धन बचत के आपको अवसर मिलेंगे. वाणी में भी मधुरता आएगी. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.