menu-icon
India Daily
share--v1

पति-पत्नी के बीच की तकरार दूर करेंगे सिंदूर के ये अचूक उपाय

Astro Tips: अगर आपके भी दांपत्य जीवन में तकरार रहती है तो सिंदूर के कुछ आसान से उपाय आपकी लाइफ में रंग भर सकते हैं. इन उपायों को करने से पति और पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है. इसके साथ ही आपसी लडाइयां भी खत्म हो जाती हैं. माना जाता है कि ग्रह और नक्षत्रों का अशुभ प्रभाव के कारण पति और पत्नी बीच संबंध खराब होने लगते हैं. इन संबंधों को सही रखने के लिए आप कुछ आसान से उपायों को अपना सकते हैं. 

auth-image
India Daily Live
couple
Courtesy: pexels

Astro Tips: ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों और नक्षत्रों का अशुभ प्रभाव रिश्तों में दरार पैदा कर देता है. पति और पत्नी के बीच प्यार होना स्वाभाविक हैं, लेकिन कभी-कभी ग्रहों और नक्षत्रों के अशुभ प्रभाव के कारण पति-पत्नी के बीच के आपसी संबंध बिगड़ जाते हैं. कभी-कभी यह लड़ाई और झगड़ा इतना अधिक बढ़ जाता है कि तलाक तक की नौबत आ जाती है. पति और पत्नी की इस आपसी कलह के चलते परिवार टूटने लगता है. 

ज्योतिष में पति और पत्नी के बीच प्रेम बढ़ाने के लिए कई सारे उपाय बताए गए हैं, जिनको अपनाकर संबंध अच्छे किए जा सकते हैं. इसके साथ ही इनसे घर में कलेश खत्म होता है और आपसी तकरार भी  नहीं रहती है. इन उपायों को इतना अधिक शक्तिशाली माना गया है कि इनके प्रयोग से पति और पत्नी के बीच प्रेम बढ़ जाता है. 

दांपत्य जीवन में प्रेम के लिए करें ये उपाय 

  • रविवार की रात्रि पत्नी को बिस्तर पर उस जगह थोड़ा सा सिंदूर बिखेर देना चाहिए, जहां पति सोता हो. अगले दिन वही सिंदूर अपना मांग में भर लेना चाहिए. ऐसा करने से पति और पत्नी के बीच मनमुटाव दूर होता है. 

  • पत्नी को हाथों में हमेशा सोने की चूड़ियां पहननी चाहिए. इसके साथ ही पति को सोने से पहले केसर वाला दूध पिलाना चाहिए. 

  • शुक्रवार के दिन पति और पत्नी को माता लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए. इसके साथ ही उनको सिंदूर अर्पित करना चाहिए. इसके बाद माता को अर्पित सिंदूर से ही मांग भरनी चाहिए. 

  • डेली पति और पत्नी को पानी में गुड़ और सिंदूर डालक सूर्यदेव को अर्घ्य देना चाहिए. इससे भी दांपत्य जीवन सुखमय रहता है. 

  • गोमती चक्र को सिंदूर की डिब्बी में रखने से पति और पत्नी के बीच होने वाले झगड़े खत्म होने लगते हैं. 

  • शुक्रवार के दिन कन्या को सफेद मिठाई खिलाएं. इससे जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होते हैं. 

  • पत्नी को रात में सोते समय पति के सिरहाने सिंदूर रख देना चाहिए. अगले दिन पति उस सिंदूर को कहीं दूर ले जाकर गिरा दे. इससे दांपत्य जीवन की लड़ाइयां खत्म हो जाती हैं. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.