menu-icon
India Daily
share--v1

सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र?

Swapna Shastra: ज्योतिष शास्त्र की तरह ही स्वप्न शास्त्र भी है, जिसके माध्यम से आप सपने के मतलब को जान सकते हैं. सपने सभी को आते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सपनों का अपना कोई न कोई महत्व होता है. हर स्वप्न का अपना एक अलग अर्थ होता है. सपने हमारे जीवन में घटने वाली घटनाओं के बारे में भी बताते हैं. अगर आप सपने में बारिश देखते हैं तो इसका भी एक खास अर्थ होता है. आइए जानते हैं कि सपने में बारिश देखने का क्या अर्थ होता है. 

auth-image
India Daily Live
sleep
Courtesy: pexels

Swapna Shastra: जब हम सोते हैं तो हमें सपने आते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने निकट भविष्य में घटने वाली घटनाओं का एक संकेत माने जाते हैं. हम सपने में जो कुछ भी देखते हैं उसका कोई न कोई मतलब अवश्य होता है. स्वप्न शास्त्र में सभी सपनों का कोई न कोई अर्थ जरूर बताया गया है.कभी-कभी सपने लोग बारिश देख लेते हैं. 

सपने में बारिश देखने के कई अर्थ होते हैं. बारिश देखना शुभ और अशुभ दोनों प्रकार का हो सकता है. हमारी असल जिंदगी में घटने वाली घटनाएं भी कभी-कभी हम सपने में देख लेते हैं, लेकि जो सपने गहरी नींद में आते हैं. वे आपके आने वाले भविष्य का संकेत होते हैं. 

सपने में बारिश देखने का होता है यह अर्थ

अगर आप सपने में बारिश होते हुए देखते हैं तो यह एक अच्छा संकेत माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इस सपने का अर्थ है कि आपको जल्द से जल्द शुभ समाचार मिलने वाला है. इससे आपके जीवन में बदलाव की उम्मीद होती है. इस सपने का अर्थ यह भी होता है कि आपका कोई रुका हुआ काम बन सकता है. इसके साथ ही आपकी मनचाही इच्छा जल्द ही पूरी हो सकती है. 

सपने झमाझम बारिश देखना

सपने में अगर आप झमाझम बारिश देखते हैं तो यह भी एक शुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि धन की देवी माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हैं और आपके ऊपर मेहरबान रहने वाली हैं. इससे आपकी आर्थिक समस्याएं दूर हो सकती हैं और धनलाभ हो सकता है. 

सपने में पानी देखना

सपने में पानी देखना काफी अधिक शुभ माना गया है. इसका अर्थ है कि आपको करियर और कारोबार में सफलता मिलेगी. इसके साथ ही आपको आर्थिक परेशानियों से मुक्ति मिलती है. घर के सदस्यों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.