menu-icon
India Daily
share--v1

लड़कियों को देर तक खोलकर नहीं रखने चाहिए बाल, आ सकती है विपत्तियों की बाढ़!

Astro Tips: शास्त्रों के अनुसार महिलाओं को अपने बाल ज्यादा देर तक खुले नहीं रखने चाहिए. बालों को खुला रखना अशुभ माना जाता है और इसके चलते आपको कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. त्रेतायुग में भी माता कैकेयी,राजा दशरथ से नाराज होकर कोपभवन में चली गई थीं और उन्होंने अपने बाल खोल लिए थे. इसके बाद राज्य पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा था. 

auth-image
India Daily Live
hair
Courtesy: pexels

Astro Tips: शास्त्रों में महिलाओं को देवी का दर्जा दिया गया है. महिलाओं की खूबसूरती निखारने में बालों का काफी अधिक महत्व होता है. वे कभी बालों को खोलकर रखती हैं, तो कभी जूड़ा और कभी चोटी लगाकर रखती हैं. धर्म शास्त्रों में महिला के बालों का खुले होना शुभ नहीं माना गया है. मान्यता है कि ऐसा करने से कई प्रकार उस महिला और उसके परिवार को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. महाभारत में चीर हरण के बाद द्रौपदी ने अपने बालों को खुला रखा था. इसके बाद कौरवों का अंत हो गया था. 

इसका उदाहरण त्रेतायुग में भी देखने को मिलता है. उस समय राजा दशरथ से नाराज होकर माता कैकेयी कोप भवन में चली गई थीं. उस समय उन्होंने अपने बालों को खुला रखा था. इसके बाद ही भगवान श्रीराम और माता सीता के साथ ही लक्ष्मण वन चले गए थे. राजा दशरथ की मृत्यु हो गई थी और भरत ने माता कैकेयी का त्याग कर दिया था. महिलाओं के बाल उनकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं. कुछ समय के लिए अगर आप अपने बालों को खुला रखती हैं तो कोई भी नुकसान नहीं है, लेकिन अगर आप देर तक अपने बालों को खुला रखती हैं तो यह आपके लिए शुभ नहीं होता है. 

झेलने पड़ सकते हैं ये परिणाम

  • अगर आप देर तक अपने बालों को खुला रखती हैं  और बाहर जाती हैं तो आप नकारात्मक शक्तियों की चपेट में आ सकती हैं. 

  • खुले हुए बालों में आप पर वशीकरण जल्दी असर करता है. 

  • परिवार में दुख और परेशानियां आ सकती हैं. 

  • भगवान राम से शादी के समय माता सीता की मां सुनयना ने कहा था कि बाल खुले रखने से रिश्ते बिखर जाते हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.