menu-icon
India Daily
share--v1

मंगलवार को न करें ये 8 काम, वरना हर तरफ होगा सिर्फ नुकसान ही नुकसान

Tuesday Remedies: मंगलवार का दिन बेहद ही पवित्र और भगवान हनुमान और मंगल ग्रह को समर्पित होता है. मान्यता है कि इस दिन कुछ कामों को करने से बचना चाहिए. वरना आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकती है. इन कामों को करने से मंगल ग्रह अशुभ फल देने लगते हैं. इस कारण आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

auth-image
India Daily Live
tuesday
Courtesy: pexels

Tuesday Remedies: मंगलवार का दिन बेहद ही खास होता है. यह भगवान हनुमान और मंगल ग्रह को समर्पित होता है. इस दिन भगवान हनुमान का पूजन जीवन का हर सुख प्रदान करता है. मान्यता है कि इस दिन भगवान हनुमान का पूजन करने से मंगल  ग्रह भी शुभ फल देने लगते हैं. वहीं, इस दिन कुछ कामों की मनाही होती है. मान्यता है कि इन कामों को करने से लाइफ में नुकसान ही नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. 

मंगल एक उग्र ग्रह हैं इस कारण जब ये नाराज होते हैं तो व्यक्ति के जीवन में तूफान आ जाता है. मंगलवार के दिन तन और मन से सात्विक रहना चाहिए. इस दिन भूलकर भी मांस और मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए. इसके साथ ही इस दिन व्यभिचार से भी दूरी बनानी चाहिए. वहीं, कुछ और भी ऐसे काम हैं, जिन्हें मंगलवार के दिन बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए. 

मंगलवार के दिन नहीं करने चाहिए ये काम 

  1. मंगलवार के दिन घर के बड़े-बुजुर्गों का अपमान नहीं करना चाहिए. इसके साथ ही वाद-विवाद से भी दूर रहना चाहिए. इस दिन बड़े भाई से भी विवाद नहीं करना चाहिए. 

  2. मंगलवार के दिन कभी भी कर्ज नहीं लेना चाहिए. अन्यथा कर्ज चुकाना मुश्किल हो जाता है.

  3. मंगलवार के दिन नाखून और मंगलवार नहीं काटने चाहिए. ऐसा करने से इसका अशुभ प्रभाव धन, बुद्धि और मस्तिष्क पर पड़ता है. इस दिन नाखून, बाल और दाढ़ी काटने से से आठ महीने आयु कम हो जाती है. 

  4. मंगलवार को दिन वायव्य, पश्चिम और उत्तर दिशा में यात्रा करने से बचना चाहिए. अगर बहुत जरूरी हो तो गुड़  खाकर घर से निकलना चाहिए. 

  5. मंगलवार के दिन काले रंग के वस्त्रों से दूर रहें. ऐसा करने से मंगलदोष कम होता है. 

  6. मंगलवार के दिन लोहा, कांच, जमीन और श्रृंगार का सामान नहीं खरीदना चाहिए. इससे आपको जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

  7. इस दिन सहवास करने से बचना चाहिए. 

  8. इस दिन क्रोध न करें और गृहकलेश से बचें. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.