menu-icon
India Daily
share--v1

Daily Horoscope: आज के राशिफल से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा जून 2024 का अंतिम दिन रविवार

Daily Horoscope: आज जून 2024 का अंतिम दिन है. इसके साथ ही जून के अंतिम सप्ताह का भी आज आखिरी दिन रविवार है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से भविष्य में घटित होने वाली घटनाओं का एक अनुमान लगा सकते हैं. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
rashifal
Courtesy: IDL

Daily Horoscope: जून का अंतिम दिन रविवार आपके लिए कैसा रहेगा, इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं का एक अनुमान लगा सकते हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल व स्थिति के माध्यम से ही दैनिक राशिफल निकाला जाता है. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य की घटनाओं को लेकर सतर्क हो सकते हैं. 

आज ग्रहों की चाल की बात करें तो आज के दिन वृषभ राशि मे गुरु और मेष राशि में ग्रहों के सेनापति मंगल विराजमान हैं. इसके साथ ही ग्रहों के राजा सूर्य धन और ऐश्वर्य के दाता शुक्र के साथ मिथुन राशि में विराजमान हैं. केतु कन्या राशि में अभी हैं. कर्क राशि में ग्रहों के राजकुमार बुध बैठे हैं. मीन में राहु और कुंभ में शनि विराजमान हैं. चंद्रमा मेष राशि में विराजमान हैं. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

मेष राशि

आज आपको परिजनों इष्ट मित्रों से उपहार की प्राप्ति होगी. वाणी पर संयम रखें अन्यथा काम बिगड़ सकते हैं. व्यापार अच्छा चलेगा. मेहमानों का आगमन हो सकता है. अचानक धन प्राप्ति संभव है.

वृषभ राशि

आपका आज का दिन शुभ है. सुबह से ही कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी. घरेलू कार्य में दिन बीतेगा. उत्साहपूर्वक व्यावसायिक योजनाओं को पूरा करेंगे और सफल होंगे. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा.  कार्यक्षमता एवं कार्य कुशलता बढ़ेगी.

मिथुन राशि

काम की व्यस्तता में परिवार को नजरअंदाज न करें. अपरिचित व्यक्तियों के सहयोग से आत्मविश्वास बढ़ेगा. खर्चों में कमी का प्रयास करना चाहिए. सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे. मनपसंद भोजन मिलेगा.

कर्क राशि

आज परिजनों के साथ सत्संग का लाभ मिलेगा. व्यक्तिगत समस्या का निदान होगा. व्यापारिक कार्य से यात्रा हो सकती है. सामाजिक प्रतिष्ठा का ध्यान रखकर कार्य करें. स्वास्थ्य लाभ होगा.

सिंह राशि

आज मेहमानों का आगमन होगा,  जिनकी खातिरदारी में दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी. दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में समय बीतेगा. नौकरी में अधिकारी प्रसन्न रहेंगे पर संभलकर चलें. अच्छे व्यक्तियों से भेंट हो सकती है.

कन्या राशि

व्यवसाय में सतर्कता एवं सावधानीपूर्वक योजनाओं को अंजाम देंगे. लापरवाही से काम न करें. विद्यार्थी शिक्षा में सफलता अर्जित करेंगे. प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी, वाहन सुख मिल सकता है.

तुला राशि

आज लाभकारी निवेश बढ़ेगा. बड़े एवं प्रतिष्ठित लोगों से संबंधों का लाभ मिलेगा. वाहन प्राप्ति के योग हैं. जोखिम, जवाबदारी के कामों में सावधानी आवश्यक है. आर्थिक लाभ संभव है.

वृश्चिक राशि

आज व्यापार अच्छा चलेगा. पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा. यात्रा लाभदायक रहेगी. आशा के अनुरूप  आमदनी होगी. वाहन क्रय करने के योग बन रहे हैं. निवेश से लाभ होने वाला है. हनुमान जी की आराधना करें.

धनु राशि

दिन की शुरुआत भक्तिभाव से होगी. स्थायी संपत्ति, क्रय-विक्रय से लाभ होगा. अनुभव का लाभ मिलेगा. पारिवारिक वातावरण से नाखुश रहेंगे. किसी की भी निंदा न करें. नए वस्त्र आभूषण की प्राप्ति होगी.

मकर राशि

समय पर काम होने से राहत मिलेगी. व्यापार-व्यवसाय में अनुभव से लाभ होगा. निवेश में सफलता मिल सकती है. समय का सदुपयोग होगा. मित्रों के साथ देव-दर्शन हो सकते हैं. आज खर्च अधिक होने की उम्मीद है.

कुंभ राशि

कारोबार में दूसरों पर बहुत अधिक विश्वास न करें. व्यवहार कुशलता एवं सहनशक्ति के बल पर समस्या का समाधान होगा. मित्रों से सहयोग मिलेगा. यात्रा संभव है.

मीन राशि

दूसरों के भरोसे अपना नुकसान कर लेंगे. आर्थिक मामलों में आज लाभ होगा. कार्यस्थल पर प्रलोभन से बचें. परिवार की समस्याएं स्वविवेक से हल होंगी. दूसरों को देखकर द्वेष करना छोड़ दें.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.