menu-icon
India Daily
share--v1

Daily Horoscope : कुछ को मिलेंगे शुभ समाचार तो कुछ लोग समस्याओं से होंगे दो-चार, जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन मंगलवार

Daily Horoscope: रााशिफल आपके भविष्य में घटने वाली घटनाओं का एक अनुमान मात्र होता है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, यह आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य की घटनाओं के बारे में जानकर सचेत हो सकता है. आज मंगलवार का दिन है. आइए जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
Daily Horoscope
Courtesy: india Daily live

Daily Horoscope: आज साल 2024 के सातवें महीने का दूसरा दिन 2 जुलाई है. इसके साथ ही आज मंगलवार का दिन है. मंगलवार का दिन भगवान रामभक्त हनुमान और मंगल ग्रह को समर्पित होता है. ग्रहों की चाल उस दिन दशा और दिशा निर्धारित करती है. आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल आपके भविष्य में घटने वाली घटनाओं का एक अनुमान मात्र है. 

ग्रहों की चाल की बात करें तो आज के दिन भी चंद्रमा और मंगल एक साथ मेष राशि में विराजमान रहेंगे. देवताओं के गुरु बृहस्पति वृषभ राशि में रहेंगे. इसके साथ ही धन, यश और वैभव के दाता शुक्र और ग्रहों के राजा सूर्य मिथुन राशि में हैं. ग्रहों के राजकुमार कर्क राशि में हैं. मायावी केतु कन्या तो राहु मीन में बैठे हुए है. कुंभ में शनि विराजमान हैं. आइए जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

मेष राशि

अपने विचारों पर अंकुश लगााकर रखें. संतों का सानिध्य प्राप्त होगा. कुसंगति से बचें. विवेक से कार्य करें, इससे आपको लाभ होगा. पार्टी-पिकनिक का आनंद मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग सफल रहेगा.

वृषभ राशि

आपके द्वारा किए गए कार्य से लोग प्रभावित होंगे. भय, चिंता व तनाव रह सकता है. जोखिम न लें, चोट-दुर्घटना,चोरी आदि से हानि संभावित है. हनुमान जी महाराज को चोला अर्पित करें.

मिथुन राशि

कार्यस्थल पर अकारण तनाव हो सकता है. यात्रा सफल रहेगी. शुभ समाचार मिलेंगे. मेहनत का फल मिलेगा, धन का आगमन होगा. अस्वस्थता रह सकती है. राजकार्य से जुड़े लोगों के लिए समय उपयुक्त है.

कर्क राशि

लंबे समय से चले आ रहे विवाद आज शांत होंगे. गृहस्थ सुख मिलेगा  और अपने स्वास्‍थ्य का ध्यान रखें. सम्मान बढ़ेगा, निवेशादि मनोनुकूल लाभ देंगे. मन में किसी प्रकार का संकोच हो सकता है.

सिंह राशि

अपनी आदतों को बदल लें. परिजनों का साथ मन को आनंद प्राप्त होगा. इस कारण हानि से बचें, जोखिम न उठाएं. धन प्राप्ति सुगम होगी, यात्रा से लाभ होगा. भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे.

कन्या राशि

अनजाने में हुई गलती परेशान कर सकती है. व्यवसाय में जोखिम न लें. व्यय में वृद्धि होगी. चोरी-चोट व विवाद से हानि संभव है. अपेक्षा न करें, संयम से काम करें. पिता के साथ विवाद संभव है.

तुला राशि

दिन की शुरुआत प्रसन्नतापूर्वक होगी. रुका हुआ धन मिलेगा, यात्रा सफल रहेगी. धनलाभ होगा, निवेशादि मनोनुकूल रहेंगे. भय-चिंता सताएगी. कर्मचारियों से परेशान रह सकते हैं.

वृश्चिक राशि

व्यवसाय में विरोधी सक्रिय रहेंगे. दिनचर्या में बदलाव रहेगा. नई योजना बनेगी. कार्यशैली में बदलाव से लाभ होगा. धन कोष में वृद्धि होगी. माता के स्वास्थ्य में बदलाव होगा.

धनु राशि

गृह कलेश को टालें. अपने आपको बदलें. जीवनसाथी की चिंता रहेगी व यात्रा सफल रहेगी. तंत्र-मंत्र में रुचि बढ़ सकती है. तीर्थ यात्रा संभव है, धनप्राप्ति होगी. न्याय पक्ष उत्तम रहेगा.

मकर राशि

प्रेम-प्रसंग में सफलता के योग हैं. अग्नि-वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें. विवाद से बचें, कुसंगति आपको हानि पहुंचाएगी. इस कारण जोखिम न लें. पुराना रोग फिर उभर सकता है.

कुंभ राशि

मानसिक शांति मिलेगी. प्रेम-प्रसंगों में अनुकूलता रहेगी. धन प्राप्ति सुगम होगी, अस्वस्थता रह सकती है. विवेकपूर्ण कार्य आपको लाभ देंगे, प्रतियोगिता में सफल होंगे. वाहन सुख मिलेगा व संतान सुख भी संभव है.

मीन राशि

धर्मिक अनुष्ठानों में रुचि बढ़ेगी. शत्रु शांत रहेंगे, संपत्ति के कार्यों से लाभ होगा. उन्नति होने के पूरे योग हैं. शारीरिक कष्ट संभव है. निवेशादि मन के अनुकूल रहेंगे. संतान सुख संभव है.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.