menu-icon
India Daily
share--v1

Daily Horoscope: आज बरसेगा पैसा और जमकर होगा लाभ, राशिफल से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा जुलाई 2024 का पहला दिन सोमवार

Daily Horoscope: ग्रहों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जा सकता है. आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है. यह आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से आने वाले भविष्य का एक आकलन किया जा सकता है.आज जुलाई महीने का पहला दिन है. यह दिन आपके लिए कैसा रहेगा, यह आप राशिफल से जान सकते हैं. 

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
horoscope
Courtesy: IDL

Daily Horoscope: ग्रहों और नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जा सकता है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है, इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. आज 1 जुलाई है.जुलाई साल का 7वां महीना होता है. इस महीने की शुरुआत सोमवार से शुरू हो रही है. 

जुलाई महीने का पहला दिन आपके लिए कैसा रहेगा यह आप आज के राशिफल को पढ़कर जान सकते हैं. ग्रहों की चाल की बात करें तो आज मंगल और चंद्रमा दोनों ही मेष राशि में विराजमान हैं और लक्ष्मी योग बना रहे हैं. वृषभ राशि में देवगुरु बृहस्पति विराजित हैं. शुक्र और सूर्य मिथुन राशि में हैं. बुध कर्क राशि में हैं. कन्या राशि में केतु और शनि राशि में कुंभ मौजूद हैं. इसके साथ ही राहु मीन राशि में मौजूद हैं. 

मेष राशि

नौकरी में भाग्योन्नति के योग बन रहे हैं. समझ और संभलकर कार्य करें, सफल रहेंगे. निजी जीवन में व्यस्तता रहेगी, धनलाभ होगा. साझेदारी संभलकर करें. आज चांदी की कोई वस्तु जरूर खरीदें.

वृषभ राशि

आपकी कार्यपद्दति से अधिकारी खुश होंगे. संतान के कार्यों से तनाव, चिंता बढ़ सकती है. अचानक बड़े खर्च सामने आएंगे. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. विरोधी सक्रिय रहेंगे. विद्युत् उपकरणों पर खर्च संभव है.

मिथुन राशि

जो भी करें, होशियारी और समझदारी से करें. कई लोगों की नजर आप पर है. बकाया वसूली होगी. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. कारोबार में भागदौड़ ‍अधिक रहेगी.

कर्क राशि

अध्ययन में रुचि न होने से परिवारजनों से अनबन हो सकती है. अचानक हानि संभव है. व्यवसायिक नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. निवेश आदि लाभदायक रहेंगे. घर के मंदिर में आज श्रीयंत्र की स्थापना जरुर करें.

सिंह राशि

परिजनों के साथ तीर्थाटन संभव है. बाहरीजनों से सहयोग मिलेगा. मन के अनुरूप  कार्यसिद्धि होगी. भवन निवेश शुभ रहेगा. मस्तिष्क पीड़ा और नए वस्त्रों की प्राप्ति संभव है.

कन्या राशि

आपके व्यवहार के कारण लोग आपकी तारीफ करेंगे. वाहन-मशीनरी, अग्नि के प्रयोग में सावधानी रखें. कीमती वस्तु गुम हो सकती है. गलत मार्ग पर जाकर जोखिम न लें. विवादों से बचें. भविष्य के लिए आप कहीं निवेश कर सकते हैं. 

तुला राशि

संगत के कारण अपमानित होना पड़ सकता है. प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. शासन-प्रशासन से सहयोग मिलेगा. परिणय संबंध के लिए की गई यात्रा सफल रहेगी. वायदा बाजार में लाभ होगा.

वृश्चिक राशि

निवेश करने में जल्दबाजी न करें. संपत्ति के कार्य लाभ देंगे. व्यवसायिक उन्नति होगी. विवेक से कार्य करें, लाभ होगा. विवाद न करें. यश कीर्ति में वृद्धि होगी. झुठ बोलने से बचें. आपके घर पर माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी.

धनु राशि

घर के कामकाज में व्यस्त रहेंगे. मित्रों की सहायता करनी पड़ सकती है. पिकनिक-पार्टी का आनंद मिलेगा. कलात्मक कार्य सफल होंगे. निवेशादि शुभ रहेगा. जीवनसाथी की चिंता रहेगी. स्वर्ण की प्राप्ति संभव है.

मकर राशि

आप बोलते कुछ है और करते कुछ और हैं. निर्णय लेने में कमजोर रहेंगे. आप का मन अत्यंत चंचल है. दूसरों के झंझटों में न पड़ें. शरीर सुस्त रहेगा. पुराना रोग उभर सकता है. परिवार के लिए आज कोई उपहार जरूर लें.

कुंभ राशि

आकस्मिक धनलाभ होगा. आत्मसम्मान बढ़ेगा. संतान पक्ष की चिंता स्वास्थ खराब कर सकती है. विरोधी शांत रहेंगे. निवेश शुभ रहेगा. आज कलम और कुमकुम जरूर खरीदें.

मीन राशि

आवास-निवास की समस्या का समाधान होगा. परिणय प्रयास सफल रहेंगे. परिजनों से शुभ समाचार मिलेंगे. धन प्राप्ति सुगम होगी. भागदौड़ अधिक होगी. आभूषण प्राप्त हो सकते हैं.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.