menu-icon
India Daily
share--v1

Aaj Ka Rashifal: ज्यादा बोलने पर इन राशि वालों को हो सकता है बड़ा नुकसान, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Aaj Ka Rashifal: राशिफल के जरिए कोई भी अपने भविष्य का अंदाजा लगा सकता है. इसके जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी मिलती है.एक ग्रह जब भी अपनी चाल बदलता है तो उसका सीधा असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. किस ग्रह का आप पर क्या असर पड़ेगा इसकी जानकारी राशिफल के जरिए मिल सकती है. आइए जानते हैं कि आखिर 19 जून के दिन का आपके लिए कैसा रहेगा. यह सब हम राशिफल के जरिए जानेंगे.

auth-image
India Daily Live
Aaj Ka Rashifal
Courtesy: IDL

Aaj Ka Rashifal: राशिफल के जरिए यह अनुमान लगाया जा सकता है कि आज या फिर आने वाले दिनों में आपके जीवन में कौन सी घटना घट सकती है? ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के जरिए राशिफल निकाला जाता है. ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का उल्लेख है. इन सभी राशियों पर ग्रहों और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव पड़ता है. आइए जानते हैं कि आज आपका राशिफल क्या कहता है. 

हमने नीचे सभी 12 राशियों का राशिफल संक्षिप्त में बताया है. नीचे दिए गए सभी राशियों का 19 जून का ही राशिफल बताया गया है. इसके जरिए आप जान सकते हैं कि 19 जून में आपके जीवन में क्या घटना घटने वाली है. आपके साथ क्या होने वाला है. 

आज का राशिफल 

मेष राशि

बोलने से पहले सोचें. आज दुःखद समाचार मिल सकता है. कारोबार में विवेक से कार्य करें, लाभ प्राप्त होगा. थोड़े प्रयास से अधिक लाभ हो सकता है. संतान की चिंता बनी रहेगी.

वृषभ राशि

कम बोलें पर अच्छा बोलें. आज कई स्रोतों से धन लाभ संभव है. घर-परिवार की चिंता से तनाव रहेगा. निजी कार्यों से भागदौड़ अधिक होगी. निवेश शुभ रहेगा. यात्रा हो सकती है.

मिथुन राशि

समय की अनुकूलता का आभास होगा. बड़े सौदों के लिए समय शुभ है. संपत्ति के कार्य लाभ देंगे. आर्थिक लाभ संभव है, विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. विवाह योग्य जातकों के लिए समय उपयुक्त है.

कर्क राशि 

आज पसंदीदा भोजन का आनंद मिलेगा. दोस्तों के साथ यात्रा होगी. नौकरी में परिश्रम निरर्थक होगा. आप की लापरवाही से लाभ के अवसर हाथ से निकलेंगे. विवाह प्रयास सफल रहेंगे.

सिंह राशि

दिन की शुरुआत में आलस की अधिकता रहेगी. करियर के प्रति निर्णय लेने में संकोच रहेगा. धन प्राप्ति सुगमता से होगी. यात्रा सफल रहेगी. न्याय पक्ष मजबूत होगा.

कन्या राशि

आज रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कार्यस्थल पर परिश्रम का अधिक लाभ प्राप्त होगा. बुजुर्ग जनों को पुरानी व्याधि से कष्ट होगा. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें.

तुला राशि 

व्यापारिक नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार की आवश्यकता है. राजकीय सहयोग मिलेगा. उन्नति होगी. अपनों से मनमुटाव हो सकता है.

वृश्चिक राशि

अपनी जिम्मेदारी को समझें. गृहस्थ सुख मिलेगा, आज धन लाभ होगा. व्यावसायिक प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे. मन प्रसन्न रहेगा. आलस्य की अधिकता से कार्यों में विलंब होगा. संतान के विवाह के लिए किये प्रयास सफल रहेंगे.

धनु राशि

अपनी बातों से लोगों का दिल जीत लेंगे. संतान के लिए समय अनुकूल है. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. सामाजिक कार्य सफल रहेंगे. स्वजनों के साथ पार्टी-पिकनिक का आनंद मिलेगा.

मकर राशि

आज का दिन प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. आज की गई यात्रा-निवेश सफल रहेगा. धन प्राप्ति के सुगम योग बन रहे हैं, जोखिम न लें. कारोबार के विस्तार के लिए धन संग्रह करेंगे.

कुंभ राशि

ना चाहते हुए भी फालतू खर्च बढ़ेगा. मामूली चोट, विवाद आदि से हानि संभव है. कुसंगति कष्टकारक रहेगी, जोखिम न लें. तीर्थयात्रा संभव है. परिवार के प्रति सजग रहें.

मीन राशि

आज किया गया निवेश शुभ रहेगा. स्वजनों के साथ पार्टी-पिकनिक का आनंद मिलेगा. काम की अधिकता रहेगी. झूठ बोलने से बचें. माता के स्वास्थ्य में कमी आएगी.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.